हरियाणा

haryana

Haryana Nuh Violence: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान- आयोजकों ने यात्रा के बारे में नहीं दी पूरी जानकारी

By

Published : Aug 2, 2023, 1:05 PM IST

हरियाणा के नूंह में हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा के 8 जिलों में कानून व्यवस्था के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, इस मामले में अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसी बीच नूंह हिंसा पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बड़ा बयान दिया है. डिप्टी सीएम ने कहा है कि आयोजकों ने यात्रा को लेकर पूरी जानकारी नहीं दी थी. (nuh violence latest news)

Deputy CM Dushyant Chautala on Nuh Violence
नूंह हिंसा पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान

चंडीगढ़: नूंह हिंसा को में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें 2 होमगार्ड के जवान और 4 आम नागरिक हैं. इसके अलावा कई घायलों को नल्हड़ और आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को कहा कि नूंह में यात्रा आयोजकों ने जिला प्रशासन को पूरी जानकारी नहीं दी, जिसके चलते सोमवार को हिंसा हुई.

ये भी पढ़ें:Haryana Nuh Violence Updates: नूंह हिंसा 6 लोगों की मौत, अब तक 116 लोग गिरफ्तार, हरियाणा के इन 8 जिलों में धारा 144 लागू

बुधवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, डिप्टी सीएम ने कहा कि हिंसा के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि, यात्रा आयोजकों ने जिला प्रशासन को जुलूस के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी थी, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई. घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि, नूंह जिले में स्थिति सामान्य होने के कारण यातायात पर लगी रोक हटा दी गई है.

वहीं, इस दौरान एसीपी, अपराध, वरुण दहिया ने कहा कि यातायात पर लगे सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और नूंह जिले में कक्षाएं सामान्य रूप से आयोजित की जा रही हैं. उन्होंने आगे बताया कि जिले में कार्यस्थल भी सामान्य रूप से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि, नूंह में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बहाल कर दी गई हैं. एसीपी ने स्थानीय लोगों से सोशल मीडिया पर आने वाली अफवाहों या गलत सूचनाओं पर ध्यान न देने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:नूंह में कर्फ्यू, हरियाणा सरकार ने केंद्र से मांगी रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियां, बाजारों में पसरा सन्नाटा

सभी स्कूल, कॉलेज और कार्यस्थल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं. यातायात की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है. इंटरनेट सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया है. लोग सोशल मीडिया पर अफवाहों या गलत सूचनाओं पर ध्यान न दें. अगर किसी के पास कोई जानकारी है, तो वह हमें हेल्पलाइन नंबर 112 पर संपर्क कर सकता है. - वरुण दहिया, एसीपी क्राइम

एसपी (स्पेशल डेपुटेशन) नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि, हिंसा के संबंध में कुल 40 एफआईआर दर्ज की गई हैं और अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में अन्य 50 लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि, बुधवार को रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने गुरुग्राम के बादशाहपुर में रात भर हुई हिंसा के बाद फ्लैग मार्च किया. इसके अलावा उपायुक्त निशांत यादव ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और नूंह में सामान्य स्थिति बहाल हो गई है. उपायुक्त ने कहा कि गुरुग्राम में भी स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

वहीं, इस मामले को लेकर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. एक यात्रा का आयोजन किया जा रहा था, जिसके दौरान कुछ लोगों ने जुलूस में भाग लेने वाले लोगों और पुलिस पर हमले की साजिश रची. कई स्थानों पर हिंसा की सूचना मिली. इसके पीछे एक बड़ी साजिश लगती है. सीएम ने कहा कि आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. उन्होंने कहा कि, आरोपियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा. (ANI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details