हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: प्रदेश के 16 जिलों में कोविड एक्टिव केस, लगातार दूसरे दिन मिले 100 से अधिक कोरोना संक्रमित

By

Published : Mar 31, 2023, 1:34 PM IST

हरियाणा में कोरोना के मामले (Haryana Corona Update) तेजी से बढ़ना शुरू हो गए हैं. अब प्रदेश में नए केस मिलने की संख्या 100 मरीज प्रति दिन को क्रॉस कर गई है. अब प्रतिदिन 100 से अधिक कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं, जो चिंता का विषय है.

Haryana Corona Update
Haryana Corona Update: प्रदेश के 16 जिलों में कोविड एक्टिव केस

चंडीगढ़: हरियाणा में लगातार दूसरे दिन 100 से अधिक नए केस सामने आए हैं. बीते 24 घंटें में 115 नए केस मिले हैं. हरियाणा में एक्टिव कोविड केस की संख्या बढ़़कर 441 पहुंच गई है. हरियाणा डेली बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में 3 हजार 694 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए थे, इनमें से 115 कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. हरियाणा में अब तक मिले कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 10 लाख 57 हजार 534 हो गई है. हरियाणा में कोरोना मामलों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही प्रदेश में कोविड वैक्सीन लगवाने की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. गुरुवार को 2 हजार 541 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई. इनमें से 365 लोगों को पहली डोज और 656 लोगों को दूसरी डोज दी गई. वहीं हरियाणा में प्रिकॉशन डोज 1 हजार 520 लोगों को लगाई गई.


हरियाणा में फिर डरा रहा कोरोना प्रदेश में बढ़ते कोविड केस एक बार फिर डराने लगे हैं. जिस तेजी से कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है, इसने चिकित्सा विभाग की नींद उड़ा दी है. हरियाणा के 22 जिलों में से 16 जिलों में कोरोना के केस मिल चुके हैं, अब केवल 6 जिले ही कोरोना मुक्त हैं. गुरुग्राम में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. यहां बीते 24 घंटों में 75 नए केस मिल चुके हैं वहीं एक्टिव केसों की संख्या 272 हो गई है.

हरियाणा में कोविड केस

​पढ़ें :किसानों का छलका दर्द! तेज तूफान के साथ बारिश ने फिर दी दस्तक, 3 दिनों तक भारी बरसात की संभावना

गुरुग्राम में अब तक कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 1 हजार 30 है. राहत की बात यह है कि अब हरियाणा में कोरोना से मौत नहीं हो रही है. हरियाणा में रिकवरी रेट 98.94 प्रतिशत है वहीं गुरुग्राम में रिकवरी रेट प्रदेश से बेहतर है और यह 99.57 प्रतिशत बनी हुई है. हरियाणा के फरीदाबाद में बीते 24 घंटों में 11 नए केस मिले हैं. फरीदाबाद में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या बढ़कर 63 हो गई है.

प्रदेश के जिलों में कोविड एक्टिव केस की स्थिति

वहीं हिसार में एक नया केस मिला है यहां एक्टिव केसों की संख्या 3 हो गई है. सोनीपत में 4 नए केस मिलने के बाद यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हो गई है. करनाल में कुल 11 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 3 बीते 24 घंटों में मिले हैं. वहीं पंचकूला में 24 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 7 गुरुवार को मिले हैं. अंबाला में 5 नए केस सामने आए हैं, यहां कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. यमुनानगर में कोरोना के 8 नए मामले सामने आए हैं. यमुनानगर में एक्टिव मरीजों की संख्या 16 है.

​पढ़ें :सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर खनन माफिया सरकार को लगा रहे करोड़ों का चूना, एडवोकेट प्रणय दीप का आरोप

हरियाणा के पानीपत में 15, रोहतक, जींद और कुरुक्षेत्र में एक- एक कोरोना एक्टिव मरीज है, जिनका इलाज चल रहा है, हालांकि यहां बीते 24 घंटों में कोई नया केस सामने नहीं आया है. वहीं रेवाड़ी में 2, कैथल और पलवल में एक -एक एक्टिव केस है. झज्जर में बीते 24 घंटों में कोरोना का एक नया केस मिला है वहीं एक्टिव केसों की संख्या 3 हो गई है. हरियाणा में गुरुवार तक कोरोना के 441 एक्टिव मरीज हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details