हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: मंगलवार को हरियाणा में मिले 24 नए मरीज, गुरुग्राम सबसे ऊपर

By

Published : Dec 7, 2021, 8:06 PM IST

haryana Corona Update
हरियाणा में मंगलवार को 24 नए मरीज मिले हैं.

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है, लेकिन गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक है. गुरुग्राम में पिछले सात दिनों से रोजाना कोरोना के औसतन 20-25 मरीज मिल रहे हैं. इस समय अकेले गुरुग्राम से 89 एक्टिव मरीज हैं.

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. मंगलवार को प्रदेशभर से 24 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 185 हो गई है. मंगलवार को हरियाणा के 9 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 10 मरीज गुरुग्राम और 4 मरीज फरीदाबाद (Gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 3 मरीज पंचकुला में एक, अंबाला से 2 मरीज, सिरसा से एक मरीज मिले हैं. वहीं यमुनानगर और पलवल से भी 2-2 मरीज मिले हैं. इसके अलावा रोहतक और कुरुक्षेत्र से भी 1-1 मरीज मिले हैं. प्रदेश में कुल 13 जिले ऐसे हैं, जहां मंगलवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. मंगलवार को साइबर सिटी में 10 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 7 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 89 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं मंगलवार को प्रदेशभर से 18 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 13 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. करनाल, पानीपत, सोनीपत, हिसार, भिवानी, जींद, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, चरखी दादरी और नूंह जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक मरीज की मौत भी हुई है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 55 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें-ओमीक्रोन के खतरे के बीच ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने ली कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 38 लाख 12 हजार 416 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.67 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 96 लाख 10 हजार 12 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. मंगलवार को पहली डोज 39 हजार 347 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 1 लाख 39 हजार 752 लोगों को लगी हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

ABOUT THE AUTHOR

...view details