हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: फरीदाबाद में मिले 10 नए मरीज, 8 जिले हुए कोरोना फ्री

By

Published : Oct 24, 2021, 10:07 PM IST

रविवार को हरियाणा हेल्थ विभाग ने कोरोना बुलेटिन जारी किया. राहत की बात ये है कि हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है.

Haryana Corona Update 24 October
Haryana Corona Update 24 October

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. रविवार को प्रदेशभर से 16 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 104 हो गई है. रविवार को हरियाणा के 3 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 10 मरीज फरीदाबाद (Faridabad New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 5 मरीज गुरुग्राम और 1 मरीज पंचकूला से सामने आया है. प्रदेश में कुल 19 जिले ऐसे हैं, जहां रविवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. रविवार को अकेले साइबर सिटी में 5 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 3 मरीज ठीक भी हुए हैं. गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 45 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं रविवार को प्रदेशभर से 4 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 8 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. हिसार, करनाल, जींद, फतेहाबाद, भिवानी, महेंद्रगढ़, झज्जर और पलवल कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. अभी तक हरियाणा में 10,049 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें- आधे सिर का मुंडन कर वीडियो वायरल करने के मामले में नया मोड़, थाने पहुंचे तीनों युवक

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 28 लाख 84 हजार 394 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 53 लाख 58 हजार 188 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. रविवार को पहली डोज 3 हजार 990 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 9 हजार 442 लोगों को लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details