हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: प्रदेश में मंगलवार को मिले 9 मरीज, 103 हुए एक्टिव केस

By

Published : Oct 19, 2021, 9:37 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है, लेकिन गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक है, मंगलवार को हरियाणा में 9 नए मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम से हैं.

haryana corona update
प्रदेश में मंगलवार को मिले 9 मरीज

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. मंगलवार को प्रदेशभर से 9 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 103 हो गई है. मंगलवार को हरियाणा के 3 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 7 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 1-1 मरीज फरीदाबाद और चरखीदादरी से मिले हैं. प्रदेश में कुल 19 जिले ऐसे हैं, जहां मंगलवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. मंगलवार को अकेल साइबर सिटी में 7 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 4 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिससे गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 57 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं मंगलवार को प्रदेशभर से 9 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 7 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. हिसार, जींद, फतेहाबाद, पानीपत, भिवानी, महेंद्रगढ़, झज्जर और पलवल कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने पहले हुए मौतों की एंट्री पिछले हफ्ते 14 अक्टूबर को की है. 13 अक्टूबर तक हरियाणा में 9,875 मरीजों की कोरोना से मौत दर्ज की गई थी, लेकिन 14 अक्टूबर को इसे बढ़ाकर 10,049 कर दी गई.

ये पढ़ें-अगर तय समय के बाद भी नहीं लगी दूसरी डोज तो क्या बेअसर हो जाएगी पहली, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 27 लाख 87 हजार 433 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 49 लाख 07 हजार 158 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. मंगलवार को पहली डोज 36 हजार 999 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 60 हजार 499 लोगों को लगी है.

ये भी पढ़ें-कोविड-19 रोधी मॉडर्ना व फाइजर टीके कोरोना वायरस के सभी वैरिएंट पर प्रभावी

ABOUT THE AUTHOR

...view details