हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: गुरुग्राम में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, 6 जिले कोरोना फ्री

By

Published : Oct 18, 2021, 9:57 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है, लेकिन गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक है, सोमवार को हरियाणा में 16 नए मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम से हैं.

Haryana Corona bulletin 18 october
Haryana Corona bulletin 18 october

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. सोमवार को प्रदेशभर से 16 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 103 हो गई है. सोमवार को हरियाणा के 6 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 9 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 2-2 मरीज रेवाड़ी और पंचकूला से सामने आए हैं. इसके अलावा 1-1 मरीज करनाल, पानीपत और यमुनानगर से सामने आए हैं. प्रदेश में कुल 16 जिले ऐसे हैं, जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. सोमवार को अकेल साइबर सिटी में 9 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 5 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिससे गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 54 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं सोमवार को प्रदेशभर से 13 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 6 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. भिवानी, महेंद्रगढ़, झज्जर, फतेहाबाद, पलवल और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. सोमवार तक हरियाणा में 10,049 मरीजों की मौत हो चुकी है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें- Haryana Rain Alert: दक्षिण हरियाणा के ज्यादातर जिलों में आज होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 27 लाख 67 हजार 147 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 48 लाख 09 हजार 665 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. सोमवार को पहली डोज 36 हजार 334 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 68 हजार 023 लोगों को लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details