हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: सिर्फ तीन जिलों में मिले कोरोना मरीज, 100 से कम एक्टिव केस

By

Published : Oct 16, 2021, 10:08 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या में रोजाना उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. शनिवार को हरियाणा में 12 नए मरीज मिले हैं.

haryana corona update
सिर्फ तीन जिलों में मिले कोरोना मरीज

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. शनिवार को प्रदेशभर से 12 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 91 हो गई है. शनिवार को हरियाणा के 4 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 9 मरीज गुरुग्राम (Gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 2 मरीज सिरसा से और1 मरीज रेवाड़ी जिले से मिला है. सूबे में कुल 19 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. शनिवार को अकेल साइबर सिटी में 9 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 8 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिससे गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 47 है.

हरियाणा कोरोना अपडेट

वहीं शनिवार को प्रदेशभर से 14 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 7 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सोनीपत, फतेहाबाद, पानीपत, भिवानी, महेंद्रगढ़, झज्जर, और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने पहले हुए मौतों की एंट्री गुरुवार को की है. बुधवार तक हरियाणा में 9,875 मरीजों की कोरोना से मौत दर्ज की गई थी, लेकिन गुरुवार को इसे बढ़ाकर 10,049 कर दी गई.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये पढ़ें-अगर तय समय के बाद भी नहीं लगी दूसरी डोज तो क्या बेअसर हो जाएगी पहली, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 27 लाख 36 हजार 638 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 46 लाख 58 हजार 881 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शनिवार को पहली डोज 29 हजार 872 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 48 हजार 962 लोगों को लगी है.

ये भी पढ़ें-कोविड-19 रोधी मॉडर्ना व फाइजर टीके कोरोना वायरस के सभी वैरिएंट पर प्रभावी

ABOUT THE AUTHOR

...view details