हरियाणा

haryana

दिल्ली में हुड्डा की नहीं चली? 15 दिन के अंदर कार्यकारिणी का एलान करेंगी सैलजा!

By

Published : Jul 21, 2021, 4:14 PM IST

हरियाणा में कांग्रेस 7 साल के बाद कार्यकारिणी का गठन करने जा रही है. अगले 15 दिनों में कार्यकरिणी में शामिल नेताओं के नाम घोषित हो सकते हैं.

haryana congress executive committee
haryana congress executive committee

चंडीगढ़:पिछले 7 सालों से हरियाणा कांग्रेस प्रदेश में अपनी कार्यकारिणी का गठन नहीं कर पाई है. जिसकी वजह से पार्टी चाहे जिला स्तर पर हो या ब्लॉक स्तर पर, हर जगह हाशिए पर दिखाई देती है. पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच की खींचतान की वजह से इसका गठन नहीं हो पाया था.

वहीं वर्तमान हालात में कुमारी सैलजा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद भी कार्यकारिणी का गठन काफी चुनौतीपूर्ण रहा. माना जा रहा है कि अब इस मसले का हल हो चुका है और जल्द ही प्रदेश कांग्रेस के जिला और ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा हो जाएगी. प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि जल्द ही प्रदेश कार्यकारिणी का गठन हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-पेगासस जासूसी पर हरियाणा में जंग! कुमारी सैलजा बोली- 2019 के चुनाव में इस तरह की गई जासूसी

सूत्र बताते हैं कि नामों की लिस्ट अगले 15 दिनों में जारी हो जाएगी यानि आखिरकार 7 साल के बाद हरियाणा में जिला और ब्लॉक स्तर पर पार्टी के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा होगी. बता दें कि, पिछले 7 सालों से जिला और ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस काफी कमजोर दिखाई दे रही थी. जिसकी वजह से उन्हें पिछले दो चुनावों में नुकसान उठाना पड़ा और अब कांग्रेस हाईकमान हालात को बदलना चाहता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाईकमान ने सभी विधायकों और प्रदेश की बड़े नेताओं से इसको लेकर मशवरा किया है. जिसके बाद अब प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल होने वाले नामों पर अंतिम मुहर लगना बाकी है. जो काम अगले 15 दिनों के अंदर हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-पूर्व ओलंपियन कर्णम मल्लेश्वरी के साथ हरियाणा में 25 लाख की धोखाधड़ी, केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details