हरियाणा

haryana

हरियाणा में विभिन्न विकास योजनाओं को लेकर मुख्य सचिव ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

By

Published : Jan 30, 2023, 10:52 PM IST

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने प्रदेश में चल रहे विभिन्न विकास योजनाओं को लेकर आज चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने एनसीआई-एम्स, बाढ़सा की विकास योजना को लेकर समीक्षा (Sanjeev Kaushal on construction of greenfield corridor) की. इस दौरान उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को अस्पताल परिसर को एक मिनी सिटी में तब्दील करने की संभावना को तलाशने के निर्देश दिए.

Haryana Chief Secretary Sanjeev Kaushal
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सोमवार को चंडीगढ़ में एनसीआई-एम्स, बाढ़सा की विकास योजना की समीक्षा की. इस दौरान मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि राष्ट्रीय कैंसर संस्थान-एम्स, बाढ़सा, झज्जर जल्द ही द्वारका एक्सप्रेस-वे के माध्यम से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से जुड़ेगा. ग्रीनफील्ड कॉरिडोर के निर्माण से इस परियोजना को आगे बढ़ाया जाएगा.

अस्पताल की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए मुख्य सचिव ने अधिकारियों को अस्पताल परिसर को एक मिनी सिटी में तब्दील करने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिये. ताकि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, स्कूलों और अन्य संस्थानों आदि सहित सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके. इसके लिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द से जल्द इस संस्थान का दौरा कर प्रस्ताव तैयार करे.

उन्होंने अधिकारियों को ऐम्स, बाढ़सा परिसर के आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए मास्टर प्लान में अन्य इनपुट जोड़ने के भी निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विजन के अनुरूप प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित करने का पुरजोर प्रयास कर रही है कि एनसीआई-एम्स, बाढ़सा अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरे. उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को एनसीआई-एम्स में वॉटर चैनल पर पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये. उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से एनआईसी-एम्स से आईएसबीटी दिल्ली, मेट्रो स्टेशन ऐम्स, बादली, नजफगढ़ और रोहतक आदि के लिए रोडवेज बसों की सुविधा बढ़ाने के भी निर्देश दिए. बस स्टैंडों और क्यू शेल्टरों पर जनता की सुविधा के लिए बसों के समय और रूट प्रदर्शित किए जाएं.

ये भी पढ़ें:Union Budget 2023: बेरोजगारी और महंगाई बड़ी चुनौती, अर्थशास्त्री से जानिए बजट में क्या कर सकती है सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details