हरियाणा

haryana

30 अप्रैल को मन की बात का 100वां एपिसोड, हरियाणा बीजेपी की कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी

By

Published : Apr 28, 2023, 4:51 PM IST

हरियाणा बीजेपी ने 30 अप्रैल को प्रसारित होने वाले पीएम की 100वीं मन की बात कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की है. इस दिन सीएम से लेकर पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता तय कार्यक्रम के आधार पर कार्यक्रम सुनेंगे. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ (OP Dhankhar on mann ki baat 100th episode) ने दावा किया है कि हरियाणा में नौ लाख लोग मन की बात सुनेंगे.

OP Dhankhar on mann ki baat 100th episode
30 अप्रैल को मन की बात का 100वां एपिसोड

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता से 30 अप्रैल को 100वीं बार मन की बात कार्यक्रम करेंगे. इस दिन को हरियाणा बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में जुटे हैं. इसके लिए पार्टी ने बड़े स्तर पर तैयारी कर रखी है. जिसमें पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की खास बात यह है कि लोकतंत्र मर्यादा को मानता है, भारत का मानस हमेशा मर्यादा को मानता है. जो लोग मर्यादा में नहीं रहते हैं, उनको नुकसान होता है.

इस कार्यक्रम के संबंध में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने बताया कि 30 अप्रैल को पीएम मोदी की 100वीं मन की बात का कार्यक्रम है. पार्टी लक्ष्य लेकर चल रही है कि हर विधानसभा में सौ स्थानों पर कम से कम सौ-सौ लोग प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम में शामिल हो. इसके लिए पार्टी ने विधानसभा से ब्लॉक स्तर तक कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी की है. इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के लोग भी अपने स्तर पर इसका आयोजन कर रहे हैं. सभी एनजीओ को भी इसमें आमंत्रित किया गया है.

पढ़ें :मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने की भिवानी के युवाओं की तारीफ, दूसरों के लिए बताया प्रेरणा

उन्होंने बताया कि हरियाणा में मन की बात कार्यक्रम को लेकर 9 हजार 630 स्थानों की सूची उनके पास आई है. रेवाड़ी में हजारों सफाईकर्मी मन की बात सुनने वाले हैं. अलग-अलग जगहों पर बड़ा स्टेज बनाकर पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम सुनेंगे. हर कार्यक्रम के लिए एक इंचार्ज नियुक्त किया गया है. उन्होंने कहा कि हमारे सब प्रमुख नेता इसमें उपस्थित रहने वाले हैं, जिनकी चुनाव में ड्यूटी नहीं है, वे सभी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.

उन्होंने कहा कि इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंचकूला में रहने वाले हैं. विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता भी पंचकूला में किसी अन्य स्थान पर मन की बात सुनेंगे. रोहतक में वे खुद यानी ओपी धनखड़ मन की बात सुनेंगे. कृष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद, कंवरपाल गुर्जर जगाधरी, कमलेश ढांडा कलायत, जेपी दलाल भिवानी, मूलचंद शर्मा जींद और सुनीता दुग्गल चौटाला गांव में मन की बात कार्यक्रम सुनेंगी.

पढ़ें :मन की बात कार्यक्रम में PM ने किया था हरियाणा के सुभाष कंबोज का जिक्र, मधुमक्खी पालन में ऐसे ढूंढा रोजगार

उन्होंने कहा कि 100वीं मन की बात कार्यक्रम से जुड़ने वाले सभी सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों से उनकी वर्चुअल बातचीत हुई है. उन्होंने कहा कि हमारा टारगेट है कि हरियाणा में 9 लाख लोग पीएम मोदी की 100वीं मन की बात सुने. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि योग कार्यक्रम रिकॉर्ड बुक में दर्ज होने के लिए भी जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details