हरियाणा

haryana

हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज: आंधी और तूफान के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी, जानें अगले पांच दिनों का हाल

By

Published : Apr 30, 2023, 7:04 PM IST

मौसम विभाग ने पांच दिनों के लिए हरियाणा का मौसम बुलेटिन जारी किया है. विभाग ने हरियाणा में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल.

hailstorm warning in haryana
hailstorm warning in haryana

चंडीगढ़: तेज गर्मी के बाद अचानक से हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल गया है. हरियाणा मौसम विभाग ने सूबे में बारिश की संभावना जताई है. हरियाणा मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों का मौसम बुलेटिन जारी किया है. जिसमें 30 अप्रैल से 4 मई तक सूबे में बारिश की संभावना जताई है. 30 अप्रैल को हरियाणा में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. इसके साथ हल्की बूंदा बांदी भी हो सकती है.

वहीं 1 मई को हरियाणा में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है. मौसम विभाग ने दो मई को हरियाणा में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. जो की पांच मई तक जारी रहेगी. शनिवार से ही मौसम विभाग ने चेतावनी दे रखी थी कि हरियाणा में आने वाले दो दिनों तक मौसम खराब रहने वाला है. पूरा दिन बादल छाने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम में बदलाव की वजह से हरियाणा के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है.

बीते 24 घंटों में हरियाणा का अधिकतम तापमान भिवानी जिले में 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं कुरुक्षेत्र में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के चरखी दादरी, झज्जर, पलवल, महेंद्रगढ़ रेवाड़ी जिले के कुछ हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तेज हवाएं चलेंगी. इसके साथ ही बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ मध्यम से तेज बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- रेवाड़ी में जींद सीआईए पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, पेट्रोल पंप का कैशियर घायल

वहीं सिरसा, गुरुग्राम, मेवात, फरीदाबाद, पानीपत और रोहतक जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज तूफान आने की उम्मीद है. इसके साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details