हरियाणा

haryana

HPSC की नई सदस्य बनीं सोनिया त्रिखा, राज्यपाल ने पद और गोपनीयता की दिलाई शपथ

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 12, 2023, 8:51 AM IST

Updated : Dec 13, 2023, 6:29 AM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की पत्नी और हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की पूर्व महानिदेशक डॉ. सोनिया त्रिखा खुल्लर HPSC की सदस्य बन गई हैं. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. (Haryana health department dg sonia trikha khullar hpsc member sonia trikha khullar vrs )

sonia trikha khullar hpsc member swearing in ceremony
HPSC मेंबर बनीं सोनिया त्रिखा आज राजभवन में लेंगी शपथ

चंडीगढ़: हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की पूर्व डीजी सोनिया त्रिखा खुल्लर ने आज हरियाणा लोकसेवा आयोग (HPSC) की सदस्य ब गई हैं. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय सोनिया त्रिखा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस खास अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे.

कौन हैं सोनिया त्रिखा?: बता दें कि सोनिया त्रिखा खुल्लर हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की पत्नी हैं. कुछ दिनों से हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से विवाद के कारण डॉ. सोनिया त्रिखा को सोमवार, 11 दिसंबर को प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक पद से VRS लेना पड़ा था. सोनिया त्रिखा के वीआरएस लेते ही उन्हें HPSC मेंबर बनाने का ऐलान किया गया.

प्रदेश सरकार के इस फैसले से एक और जहां सीएम मनोहर लाल ने अनिल विज की नाराजगी को दूर कर दिया है. वहीं, इस फैसले से सीएम के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर को भी खुश करने का प्रयास किया गया है. बता दें कि राजेश खुल्लर सीएम मनोहर लाल के भरोसेमंद अफसरों में से एक हैं. राजेश खुल्लर सीएमओ के सबसे ताकतवर अधिकारी माने जाते हैं.

विवाद के कारण स्वास्थ्य विभाग में अटकी थी कई जरूरी फाइलें: विवाद के चलते प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के स्वास्थ्य विभाग की फाइलों को देखना बंद कर दिया था. इस वजह से स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी अहम फाइलें अटक गई थीं. ऐसे में विपक्षी दलों ने भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया था. आखिरकार सीएम मनोहर लाल ने अनिल विज से मुलाकात कर इस मसले के समाधान के लिए अहम कदम उठाया. विवाद का हल निकलते हुए, डॉक्टर सोनिया त्रिखा खुल्लर को डीजी पद से हटा दिया गया. अब सोनिया त्रिखा को हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन का सदस्य बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:अनिल विज से विवाद के बाद चर्चा में आईं स्वास्थ्य विभाग की पूर्व डीजी सोनिया खुल्लर का VRS मंजूर, मिलेगी ये नई जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें:सोनिया त्रिखा खुल्लर को HPSC का मेंबर बनाने का फैसला, शीतकालीन सत्र से पहले इस तरह सीएम ने निकाला स्वास्थ्य विभाग के विवाद का समाधान

Last Updated :Dec 13, 2023, 6:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details