हरियाणा

haryana

हरियाणा में ठंड और कोहरे का डबल अटैक! मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, जारी की एडवाइजरी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 28, 2023, 7:25 AM IST

Fog Red Alert In Haryana: चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में आज फिर कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आमजन के लिए एडवाइजरी जारी की है, ताकि लोग ठंड और कोहरे के डबल अटैक से बच सकें.

Fog Red Alert In Haryana
Fog Red Alert In Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में ठंड और कोहरे का डबल अटैक जारी है. इस बीच चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में घने कोहरे की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 27 और 28 दिसंबर तक कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया था. 28 दिसंबर के बाद हरियाणा में 31 दिसंबर तक कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 28 दिसंबर को पूरे हरियाणा में कोहरे का रेड अलर्ट रहेगा.

इस दौरान चंडीगढ़ मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें. विभाग ने इस मौसम में बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी. इसके अलावा चंडीगढ़ मौसम विभाग ने वाहन चालकों के लिए भी एडवाइजरी जारी है. जिसमें कहा गया है कि 'विजिबिलिटी कम होने की वजह से बहुत कठिन ड्राइविंग स्थिति होने की संभावना है. अत्यधिक सावधानी के साथ गाड़ी चलाने का सुझाव दिया जाता है'.

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोहरे का असर साल के आखिरी हफ्ते में रहने वाला है. ऐसे में जहां विजिबिलिटी जीरो हो सकती है. जिससे आमजन को काफी परेशानी होगी. हरियाणा के कुरुक्षेत्र, कैथल, और करनाल जो उत्तरी हरियाणा के इलाके हैं. इन तीनों जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दक्षिण हरियाणा के रोहतक, सोनीपत, पानीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार और जींद जैसे जिलों में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा आने वाले दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा. कोहरे का असर दोपहर के बाद काम होगा.

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कोहरे का कहर! कहीं ऑटो पलटा, कहीं नहर में उतरी कार, 50 से ज्यादा रेलगाड़ियां हुई लेट

ये भी पढ़ें- रेवाड़ी में कोहरे का कहर! विजिबिलिटी कम होने से सड़क और रेल यातायात पर दिखा असर, अब तक हो चुकी पांच लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details