हरियाणा

haryana

Fire In Factory In Chandigarh: चंडीगढ़ में फर्नीचर की फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की करीब 15 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 2, 2023, 5:22 PM IST

Fire In Factory In Chandigarh: सोमवार को चंडीगढ़ में फर्नीचर की फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल विभाग की 13 से 15 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

Fire In Factory In Chandigarh
Fire In Factory In Chandigarh

चंडीगढ़: सोमवार को चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 की फर्नीचर फैक्ट्री में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि फैक्ट्री के आसपास की केमिकल फैक्ट्रियों पर भी आग का खतरा मंडराने लगा. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने छत पर चढ़कर आग पर काबू पाया. अभी तक इस आगजनी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक फेस 2 में प्लॉट नंबर 786 में बनी फैक्ट्री में आग लगी थी. ये फैक्ट्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी सुभाष मित्तल की बताई जा रही है. सुभाष मित्तल भजन गायक कन्हैया मित्तल के भाई बताए जा रहे हैं. फैक्ट्री में अधिकतर सामान फर्नीचर से संबंधित था. जिसमें लकड़ियों से बनी मेज, कुर्सियां और घर का साजो सामान था. जो जलकर राख हो गया. फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि सुबह 6.30 बजे के करीब धुआं निकलने लगा.

ये भी पढ़ें- Buldhana Accident: तेज रफ्तार ट्रक ने झोपड़ी में सो रहे 10 मजदूरों को कुचला, तीन की मौत

देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री आग के गोले में बदल गई. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग लगने के पीछे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. दमकल विभाग की 13 से 15 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि इस आगजनी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट का होना बताया जा रहा है. इस आगजनी में लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details