हरियाणा

haryana

फरीदाबाद एयर फोर्स स्टेशन से 100 मीटर की दूरी तक अब हो सकेगी रजिस्ट्री- उपमुख्यमंत्री

By

Published : Mar 15, 2022, 7:11 PM IST

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा के बजट सत्र (Budget session of Haryana Assembly) के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा उठाए गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि फरीदाबाद एयर फोर्स स्टेशन से 100 मीटर की दूरी तक अब रजिस्ट्री हो सकेगी. इसके लिए 48 घंटे के अंदर जमीन के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी.

Dushyant Chautala
Dushyant Chautala

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र (Budget session of Haryana Assembly) चल रहा है. मंगलवार को सदन की कार्यवाही के दौरान फरीदाबाद एयर फोर्स स्टेशन के पास रजिस्ट्री को लेकर पूछे गए सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि फरीदाबाद एयर फोर्स स्टेशन से 100 मीटर की दूरी तक अब रजिस्ट्री हो सकेगी. इसके लिए 48 घंटे के अंदर जमीन के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आरंभ कर दी जायेगा.

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बजट सत्र के दौरान कहा कि फरीदाबाद एयर फोर्स स्टेशन से 100 मीटर की दूरी तक अब रजिस्ट्री हो सकेगी. कई वर्ष पहले सरकार की अनुमति के बिना एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां पर जमीनों के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाई थी. उस अधिकारी के खिलाफ सरकार द्वारा भी जांच की जाएगी. जांच में पूछा जायेगा कि किस के इशारों पर जमीनों के रजिस्ट्रेशन का काम रोका गया है. उपमुख्यमंत्री ने बताया कि एक एकड़ से ज्यादा क्षेत्र की जमीन की रजिस्ट्री पर शहरी स्थानीय निकाय विभाग से अनुमति लेनी होगी. जबकि एक एकड़ से कम क्षेत्र की जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग तथा शहरी स्थानीय निकाय विभाग से अभी अनुमति लेनी होगी.

फरीदाबाद एयर फोर्स स्टेशन से 100 मीटर की दूरी तक अब हो सकेगी रजिस्ट्री- उपमुख्यमंत्री

ये भी पढ़ें- डाडम हादसे पर सदन में हंगामा, सीएम बोले- अंतिम रिपोर्ट आने के बाद तय होगी आगे की रणनीति

डिप्टी सीएम ने हरियाणा में सड़क निर्माण के सवाल में जवाब देते हुए बताया कि चरखी दादरी में चरखी-घसोला लिंक रोड़ से भिवानी-रोहतक बाईपास वाया मेजबान चौक तक सड़क बनाई जाएगी जिसके लिए दादरी के डीसी को एक माह में एनओसी लेने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं साढ़े चार किलोमीटर लंबी इस सड़क निर्माण के लिए नहरी विभाग से एनओसी लेनी है. पीडब्ल्यूडी विभाग के पास सड़क निर्माण की एनओसी आते ही काम आरंभ कर दिया जाएगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details