हरियाणा

haryana

हरियाणा कांग्रेस मिशन 2024: पार्टी में गुटबाजी से हाईकमान नाराज, 10 जनवरी को अहम बैठक

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 8, 2024, 11:12 AM IST

Congress Mission 2024: हरियाणा कांग्रेस मिशन 2024 को लेकर जोर-शोर से जुट गई है. इस बीच पार्टी में गुटबाजी को लेकर हाईकमान ने नाराजगी जाहिर की है. गुटबाजी दूर करने और आगामी चुनावी रणनीति तैयार करने को लेकर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया की अध्यक्षता में 10 जनवरी को अहम बैठक बुलाई गई है.

Haryana Congress Meeting
10 जनवरी चंडीगढ़ में कांग्रेस की बैठक.

चंडीगढ़: आगामी लोकसभा चुनाव और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने गतिविधियां तेज कर दी हैं. एक ओर कांग्रेस पार्टी चुनावी रणनीति तैयार करने में जुटी है वहीं दूसरी ओर समय-समय पर कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें भी सामने आ रही हैं. ऐसे में चुनाव से पहले प्रदेश में गुटबाजी को लेकर आलाकमान ने नाराजगी जाहिर की है. इसे देखते हुए गुटबाजी दूर करने को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है.

चंडीगढ़ में कांग्रेस जनरल हाउस की बैठक: सूत्रों के अनुसार हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी से हाईकमान नाराज है. प्रदेश कार्यकारिणी में गुटबाजी दूर करने और एकजुटता दिखाने के लिए हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया की अध्यक्षता में जनरल हाउस की बैठक बुलाई गई है. कांग्रेस की यह बैठक 10 जनवरी को चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी. बैठक को लेकर हरियाणा कांग्रेस के सभी नेताओं को निमंत्रण भेज दिया गया है. संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में एकजुटता पर जोर देने के साथ-साथ चुनाव को लेकर आगामी रणनीति पर भी चर्चा होने वाली है.

हरियाणा में कांग्रेस संगठन विस्तार जल्द: हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने पिछले दिनों कहा है कि जल्द ही संगठनात्मक फेरबदल हो जाएगा. उन्होंने कहा कि संगठन विस्तार को लेकर सूची फाइनल हो चुकी है अब किसी भी समय इसकी घोषणा की जा सकती है. उन्होंने कहा कि गुटबाजी से ऊपर उठकर सूची तैयार किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी में उन्हीं लोगों को आगे बढ़ाया जाएगा जो पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. बता दें कि पिछले 10 साल से पार्टी हरियाणा में संगठन विस्तार नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़ें:न टायर्ड हूं न रिटायर, मजबूती से लड़ूंगा हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की लड़ाई: भूपेंद्र हुड्डा

ये भी पढ़ें:हरियाणा कांग्रेस संगठन का ऐलान जल्द, प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कोई इलाका किसी नेता की बपौती नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details