हरियाणा

haryana

हरियाणा रोडवेज में होगी 1190 कंडक्टर की भर्ती, रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर के बीमा की राशि भी बढ़ाई

By

Published : Apr 19, 2023, 8:16 PM IST

Conductor Recruitment in Haryana Roadways
हरियाणा रोडवेज में होगी 1190 कंडक्टर की भर्ती

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से हरियाणा रोडवेज में 1 हजार 190 परिचालकों की भर्ती जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए हैं. (Conductor Recruitment in Haryana Roadways)

हरियाणा रोडवेज में होगी 1 हजार 190 कंडक्टर की भर्ती

चंडीगढ़:हरियाणा पुलिस की तर्ज पर जल्द ही हरियाणा रोडवेज के चालक और परिचालकों का बीमा भी 30 लाख की बजाय 50 लाख का किया जाएगा. इसके साथ ही परिवहन मंत्री ने हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर की भर्ती प्रक्रिया को भी जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए हैं. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने चंडीगढ़ में हुई समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के जरिए 1 हजार 190 परिचालकों की भर्ती की जाएगी.

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने चंडीगढ़ में परिवहन विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि 125$3 (पूरक) मिनी बसें आ चुकी हैं तथा अप्रैल माह के अंत तक 50 एचवीएसी बसें और आ जाएगी. उन्होंने बताया कि मार्च तक हरियाणा के विभिन्न डिपो में 404 बसें भेजी गई हैं और अप्रैल महीने के अंत तक 150 और नई बसें आने की उम्मीद है, जिससे हरियाणा के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी.

पढ़ें :करनाल में बारिश ने खोली अनाज मंडी प्रशासन की पोल, खुले में रखा गेहूं भीगा

उन्होंने कहा कि जल्द ही इलेक्ट्रिक बसें भी खरीदी जाएगी, जिससे बढ़ते प्रदूषण से भी राहत मिलेगी. समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने परिवहन मंत्री को बताया कि प्रदेश के 6 डिपो और 4 सब डिपो में ई-टिकटिंग का कार्य पूरा हो गया है, वहीं शेष बचे डिपो में भी ई-टिकटिंग का कार्य समय रहते पूरा कर लिया जाएगा. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा रोडवेज की वॉल्वो बसों में ऑनलाइन आरक्षण सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

इसके अलावा हरियाणा रोडवेज की बसों में ऐसे वरिष्ठ नागरिकों के पास जारी किए जा रहे हैं, जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक हैं. बैठक के दौरान रोडवेज के सभी महाप्रबंधकों को ओवर टाइम शुरू करने के बारे में पत्र जारी करने की भी जानकारी दी गई. बैठक के दौरान परिवहन मंत्री को अधिकारियों ने बताया कि रोडवेज के 8 पदों का तबादला ऑनलाइन स्थानांतरण पॉलिसी के जरिए किया जा सकेगा, इसकी सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं.

पढ़ें :गेहूं की खरीद और फसलों की गिरदावरी में जानबूझकर देरी कर रही है सरकार- हुड्डा

इन पदों के कर्मचारियों से ऑप्शन व प्राथमिकता मांगी जा रही हैं, जिसे 26 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा. इस दौरान परिवहन मंत्री ने हरियाणा रोडवेज बस अड्डों पर लोगों को सभी मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने प्रदेश के प्रत्येक बस अड्डे पर पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है. गर्मी में पीने के पानी की समुचित सुविधा के लिए उन्होंने आरओ की मेंटेनेंस का कार्य समय पर पूरा कराने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details