हरियाणा

haryana

हरियाणा में सर्दी और कोहरे का डबल अटैक! मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 6, 2024, 8:42 AM IST

Cold in Haryana: हरियाणा में सर्दी का सितम जारी है. इस बीच चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा मौसम अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों के दौरान हरियाणा के न्यूनतम तापमान में गिरावट बनी रहेगी. मौसम विभाग ने उत्तरी हरियाणा के लिए कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Cold in Haryana
Cold in Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में ठंड और कोहरे का डबल अटैक जारी है. एक तरफ कोहरे की वजह से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. तो दूसरी तरफ सर्दी की वजह से लोग ठिठुरने को मजबूर हैं. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा मौसम अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों के दौरान हरियाणा के न्यूनतम तापमान में गिरावट बनी रहेगी. मौसम विभाग ने उत्तरी हरियाणा के लिए कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा दक्षिण और पश्चिम हरियाणा के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस उत्तरी हरियाणा के आसपास के क्षेत्र में देखा जा रहा है. जिसकी वजह से हरियाणा में ठंड और कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में अगले चार दिन मौसम खुष्क रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल ठंड से कोई राहत मिलने वाली नहीं है.

मौसम विभाग ने पंजाब में भी कोहरे की संभावना जताई है. वहीं हरियाणा के अलग-अलग स्थान पर भी बहुत घना कोहरा दर्ज किया गया है. कुछ स्थानों पर कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे दर्ज हुआ है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि हरियाणा के उत्तरी इलाके में चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल आते हैं. इन जिलों में घने कोहरे की वजह से शीतलहर चल सकती है. जिससे लोगों को काफी परेशानी होगी.

हरियाणा में 8 जनवरी तक बादल भी छाए रहने की संभावना है. किसानों के मुताबिक जितनी ज्यादा ठंड पड़ेगी उनता किसानों के लिए अच्छा होगा. क्योंकि ठंड गेहूं की फसल के लिए अच्छी होती है. ठंड में गेहूं का पौधा अच्छे से ग्रो करता है. जिससे किसानों को अच्छी पैदावार की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में शीतलहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त, जानिए कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी निजात ?

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में एडवांस चाइल्ड केयर सेंटर की शुरुआत, 5 राज्यों के मरीजों को मिलेगा फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details