हरियाणा

haryana

अंबाला में सीएम की अधिकारियों से बैठक: 15 दिन के अंदर लंबित परियोजनाओं की मांगी रिपोर्ट

By

Published : Apr 19, 2023, 12:38 PM IST

मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों से अंबाला लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों में लंबित विकास परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट मांगी.

cm meeting with officials in ambala
cm meeting with officials in ambala

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को अंबाला लोकसभा क्षेत्र में अधिकारियों और प्रशासनिक सचिवों के साथ अहम बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और प्रशासनिक सचिवों से अंबाला लोकसभा क्षेत्र में लंबित परियोजनाओं की रिपोर्ट मांगी. मनोहर लाल ने सभी प्रशासनिक सचिवों को अगले 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए. ये बैठक चार घंटे से ज्यादा वक्त तक चली. इस बैठक में गणमान्य लोग भी मौजूद रहें.

बैठक में गणनान्य लोगों ने जमीनी स्तर पर विकास परियोजनाओं और सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही दिक्कतों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. जिसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दि कि वो 15 दिनों के अंदर अपने क्षेत्र में लंबित विकास परियोजनाओं की रिपोर्ट उन्हें सौंपे. बैठक में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर भी मौजूद थे. बैठक में गेहूं उठान का मुद्दा भी उठा.

गेहूं खरीद के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडियों में गेहूं की तुलाई होते ही उसका उठान शीघ्र किया जाए. इसके लिए अधिकारी स्थानीय ट्रांसपोर्टरों और खरीद एजेंसियों के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए रखें और आवश्यक दिशा निर्देश दें. उन्होंने कहा कि अधिकारी समय समय पर अनाज मंडियों का भी निरीक्षण करें और मौके पर ही गेहूं खरीद व्यवस्था का जायजा लेकर समस्याओं का निस्तारण करें.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को लिखा पत्र, जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें कि इन दिनों मुख्यमंत्री जनता दरबार लगाकर हरियाणा के लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं. जनता दरबार के दौरान वो हरियाणा से सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान वो गांव गांव जाकर लोगों की समस्याएं सुनते हैं. उनकी समस्याओं का मौके पर निपटारा करते हैं. वहीं अधिकारियों को भी दिशा निर्देश देते हैं

(भाषा पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details