हरियाणा

haryana

सीएम मनोहर लाल का चुनावी दौरा, कहा-केंद्र में दो कांग्रेस, एक सोनिया माता की, दूसरी पप्पू की

By

Published : Oct 11, 2019, 10:51 PM IST

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चुनावी दौरे तेज कर दिए हैं. सीएम ने करनाल, यमुनानगर, पानीपत सहित कई जिलों का दौरा कर लोगों से वोट की अपील की.

cm manohar lal in election campaign

पानीपत:इसराना के गांव बलाना में मुख्यमंत्री मनोहर लाल जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करने पहुंचे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार के लिए वोट मांगे. सीएम मनोहर लाल ने मंच से फिर से कृष्ण लाल पंवार को मंत्रिमंडल में जगह देने के संकेत दिए.

'कांग्रेस में परिवारवाद और वंशवाद'
यहां सीएम ने मंच से विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल ने कांग्रेस पर परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति करने के आरोप भी लगाए.

यमुनानगर में सीएम मनोहर लाल
सीएम मनोहर लाल ने यमुनानगर की सढ़ौरा विधानसभा से प्रत्याशी बलवंत सिंह के लिए चुनावी प्रचार करने सरस्वती नगर पहुंचे. यहां सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए अपनी और केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा.

सीएम मनोहर लाल का बयान, देखें वीडियो

'राहुल गांधी पर सीएम का तंज कहा बच्चा रूठ गया'

यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल कांग्रेस पर जमकर बरसे. सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी ऐसे रूठ गए हैं, जैसे घर में बच्चा रूठ जाता है. लगता है उनके घर में द्वंद चल रहा है. साथ ही सीएम ने सोनिया गांधी को सोनिया माता और राहुल गांधी को पप्पू कहकर चुटकी भी ली.

'कांग्रेस में दो पार्टियां'

साथ ही सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस दो पार्टियों में चल रही है. एक राहुल गांधी की कांग्रेस और एक सोनिया माता की कांग्रेस. अब तो कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता भी हार मान गए हैं. प्रदेश में कांग्रेस का चुनाव प्रचार कहीं ढूंढने को नहीं मिल रहा है.

मुख्यमंत्री के पिछली सरकारों पर आरोप
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछली सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने प्रदेश में लूट-खसोट की राजनीति की थी. सब जेब भरने में लगे हुए थे. पहले बेटा-बेटी, पोता-पोती, दोहता-दोहती, भाई-भतीजे, साले-जीजे, सब मिलकर के लूट रहे थे. अपने परिवार की खातिरदारी करते थे उनके घर भरते थे. लेकिन उनके परिवार और हमारे परिवार में अंतर है.

सीएम मनोहर लाल का कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज

साथ ही सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें 3 महीने लग गए अध्यक्ष ढूंढने के लिए. 'दीपक लेकर ढूंढो रे अध्यक्ष कहां गया'. अध्यक्ष नहीं मिला आखिर में क्या हुआ? किसको बनाया अध्यक्ष? सोनिया माता को. कहते हैं 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया, वह भी मरी हुई'

ये भी पढ़ें:-चौधर की जंग: मेव क्षेत्र का इस बार क्या है मिजाज? देखिए ये स्पेशल रिपोर्ट


करनाल में सीएम मनोहर लाल की रैली

सीएम मनोहर लाल ने करनाल में तीन जनसभाएं की. यहां बीते लोकसभा चुनाव में एलएसपी पार्टी के उम्मीदवार पंकज चौधरी और पूर्व डिप्टी मेयर मनोज वधवा समेत सैकड़ों लोगों ने बीजेपी का दामन थामा.

'विपक्ष ने डाले हथियार'

यहां सीएम मनोहर लाल ने मंच से कांग्रेस, इनेलो, जेजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की लहर के सामने सभी पार्टियों ने हथियार डाल दिए हैं. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि इनेलो ने तो उनके सामने उम्मीदावार ही नहीं उतारा है...

Intro:एंकर--इसराना के गांव बलाना में जन आशीर्वाद रैली का आयोजन,रैली को इसराना विधानसभा हल्के के बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण लाल पंवार ने किया आयोजन,सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यातिथि के तौर पर की शिरकत,
सीएम खट्टर ने मंच से कृष्ण लाल पंवार को फिर से मंत्रिमंडल में जगह देने के दिये संकेत,रैली में भारी संख्या में पहुंची भीड़,भीड़ को देखकर सीएम खट्टर और कृष्ण लाल पंवार हुए गदगद,सीएम खट्टर ने लोगों से कृष्ण लाल पंवार के लिए मांगे वोट
Body:
वीओ--इसराना विधानसभा हल्के से बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण लाल पंवार का हल्के में जबरदस्त चुनाव प्रचार चल रहा है...जहां कृष्ण लाल पंवार ने नामांकन भरते ही अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया था और बड़ी रफ्तार से हल्के के सभी 62 गांव का दौरा किया और लोगों से अपने पक्ष में वोट मांगे ..62 गांव का दौरा कर कृष्ण लाल पंवार ने अपने पक्ष में लोगों का समर्थन मांगने के लिए प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर को मैदान में उतार दिया और इसराना के गांव बलाना की अनाज मंडी में जन आशीर्वाद रैली का आयोजन किया और सीएम मनोहर लाल खट्टर को एक बार फिर इसराना हल्के में बुलाया...जहाँ सीएम मनोहर लाल खट्टर रैली में उमड़ी भीड़ को देख खुश हुए जिसके चलते कृष्ण लाल पंवार की रैली में पहुंची भारी भीड़ से खुश सीएम खट्टर ने कृष्ण लाल पंवार को विधायक बनाकर एक बार फिर मंत्रिमंडल में जगह देने के संकेत दिए।

वीओ--वही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने रैली में मंच अपने विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाने साधे... रैली में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति से लेकर कांग्रेस में मचे घमासान को लेकर भी जमकर निशाने साधे... वही सीएम खट्टर ने अशोक तंवर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लेकर भी निशाना साधा।

वीओ--वहीं मंत्री बनाने के संकेत पर बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण लाल पंवार ने कहां की मंत्री बनने से पहले विधायक बनना जरूरी है इसलिए वो जनता से अपील करते है कि वो उन्हें भारी मतों से जिताकर विधानसभा में भेजे ताकि वो फिर से जनता की सेवा कर सके।

वीओ--आपको बता दे कि कांग्रेस प्रत्याशी बलबीर वाल्मीकि भी 5 बार के विधायक कृष्ण लाल पंवार को कड़ी टक्कर देने में दिन रात जूट हुए है जिसके चलते बलबीर वाल्मीकि भी हल्के में रोहतक लोकसभा से पूर्व सांसद दीपेंदर हूडा को मैदान में उतार चुके है और अपने पक्ष में वोट की अपील कर रहे है...वहीं कृष्ण लाल पंवार सीएम खट्टर को पिछले 1 महीने में 2 बार हल्के में बुला चुके है।

Conclusion:संबोधन--मनोहर लाल खट्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details