हरियाणा

haryana

हरियाणा में डीएपी खाद की कमी पर मुख्यमंत्री ने की उच्च स्तरीय बैठक, जानें सीएम ने क्या कहा

By

Published : Oct 24, 2021, 6:31 PM IST

हरियाणा में डीएपी खाद की किल्लत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal Chief Minister Haryana) ने चंडीगढ़ में उच्च स्तरीय बैठक (High Level Meeting On Shortage Of Dap) में समीक्षा की.

High Level Meeting On Shortage Of Dap Manure
High Level Meeting On Shortage Of Dap Manure

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal Chief Minister Haryana) ने चंडीगढ़ में डीएपी खाद को लेकर उच्च स्तरीय बैठक (High Level Meeting On Shortage Of Dap) में समीक्षा की. बैठक में कृषि विभाग, पुलिस विभाग और अन्य आला अधिकारी शामिल हुए. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए आदेश देते हुए कहा कि सभी सीपी/जिला एसपी अपने डीसी की सलाह से डीएपी और अन्य उर्वरकों की कालाबाजारी, जमाखोरी और तस्करी को रोकने के लिए तुरंत उड़न दस्ते का गठन करें.

खाद की तस्करी को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमाओं पर तुरंत नाके स्थापित किए जाएंगे. पिछले साल से 11 हजार मिट्रिक टन अधिक डीएपी बाजार में उपलब्ध. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केमिकल और फर्टिलाइजर मंत्री मनसुख मांडविया से फोन पर बातचीत कर 6 अतिरिक्त रैक बढ़ाने पर सहमति भी ली है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए 24 रैक उपलब्ध हैं. 5 रैक और आएंगे, 6 अतिरिक्त रैक पर सहमति के बाद 31 अक्टूबर तक 11 रैक और उपलब्ध होंगे0 मुख्यमंत्री ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान धर्य रखें डीएपी की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- विशेष: हरियाणा में DAP की महा किल्लत! थाने में पुलिस वालों को बेचनी पड़ रही है खाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details