हरियाणा

haryana

Chandigarh Weather Reports: अगले 48 घंटे पंजाब और हरियाणा में छाया रहेगा घना कोहरा

By

Published : Jan 1, 2023, 7:23 PM IST

Updated : Jan 1, 2023, 7:59 PM IST

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा में घना कोहरा छाये रहने का अनुमान जताया है. वहीं जहां शनिवार को खिली धूप नजर आई तो रविवार को नए साल की शुरुआत घने कोहरे के बीच हुई.

Chandigarh Weather Reports
Chandigarh Weather Reports

चंडीगढ़:दिन प्रतिदिन सर्दी बढ़ती जा रही है. कभी धूप कभी सर्द हवा के बीच घने कोहरे का भीन नजारा हर रोज देखने को मिल रहा है. शनिवार को दिन में जहां धुप नजर आई तो वहीं रात होने तक चंडीगढ़ में कोहरे की चादर छा गई. रविवार दिन की शुरुआत भी घने कोहरे से हुई. वहीं चंडीगढ़ मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि इस बार बारिश की संभावना पिछले साल के मुकाबले कम रहने वाली है. वहीं आने वाले 48 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा में कुछ स्थानों में घना कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही ठंडी हवाओं के बीच ठंड बरकरार रहने वाली है.

शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया (Chandigarh Weather Reports) गया जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम था. वहीं न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अन्य वर्षों की तुलना में इस साल ठंड के मौसम में उत्तर भारत में कम बारिश हुई है. इसका असर भी मौसम पर पड़ा है. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में रात का तापमान और गिर सकता है.

चंडीगढ़ में छाया घना कोहरा

अगले दो दिनों तक लोगों को धुंध का भी सामना करना पड़ सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अगले पांच दिनों में दिन और रात के तापमान में बहुत ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा. अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. हरियाणा में अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया (haryana weather news) गया.

यह भी पढ़ें-हरियाणा में घने कोहरे से होगी नए साल की शुरुआत, मौसम विभाग ने दी शीतलहर की चेतावनी

वहीं, न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चंडीगढ़ मौसम विभाग (Chandigarh Meteorological Department) के मुताबिक इस समय पंजाब और हरियाणा में मौसम शुष्क बना हुआ है. पंजाब और हरियाणा में कुछ स्थानों से बहुत घने कोहरे की सूचना मिली. हरियाणा में अलग-अलग जगहों पर कोल्ड डे के हालात देखे गए. पंजाब में अलग-अलग जगहों से गंभीर शीतलहर की स्थिति की सूचना मिली है.

हरियाणा में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री दर्ज किया गया. ऐसे में सबसे कम तापमान वाले क्षेत्र हिसार और सिरसा है. पंजाब में सबसे न्यूनतम तापमान बठिंडा में 01.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम पूर्वानुमान अगले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर घना कोहरा छाया रहने वाला है. हरियाणा के अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर बहने की स्थिति है. अगले 48 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा में कुछ स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा और छिटपुट स्थानों पर शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी.

Last Updated :Jan 1, 2023, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details