हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ प्रशासन ने लिया एक और फैसला, रॉक गार्डन और बर्ड पार्क अगले आदेश तक बंद

By

Published : Jan 3, 2022, 7:18 PM IST

चंडीगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से नया आदेश (chandigarh new corona guidelines) जारी किया गया है. जिसके अनुसार अब रॉक गार्डन (chandigarh rock garden closed) और बर्ड पार्क को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा.

chandigarh rock garden
chandigarh rock garden

चंडीगढ़: चंडीगढ़ प्रशासन ने ओमीक्रोन और कोरोना के मामले लगातार बढ़ने के बाद कई कदम उठाए हैं. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सोमवार को चंडीगढ़ प्रशासन ने वार रूम की बैठक में फैसला लिया कि अब रॉक गार्डन (chandigarh rock garden closed) और चंडीगढ़ बर्ड पार्क को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा. ये बैठक चंडीगढ़ प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में प्रशासक के सलाहकार, चंडीगढ़ के गृह सचिव और पुलिस प्रमुख के साथ तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि, चंडीगढ़ में कोरोना (chandigarh corona update) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रविवार को शहर में कोरोना के 96 नए मामले सामने आए. कोरोना के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 300 के पार हो गया है. शहर में अब कुल एक्टिव केस की संख्या 321 हो गई है. लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क हो गया है. रविवार को भी प्रशासन की ओर से कुछ नए आदेश जारी किए गए थे.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में प्रशासन हुआ सख्त, रेस्टोरेंट और बैंक्वेट हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने के आदेश जारी

रविवार को प्रशासक के सलाहकार और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से आदेश (chandigarh new corona guidelines) जारी किया गया था कि होटल, कैफे, कॉफी शॉप, खाने के स्टाल, मैरिज पलैस, बैंक्वेट हाल अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. साथ ही यह भी ध्यान रखना होगा कि जो भी यहां पर मौजूद हो उनको वैक्सीन की दोनों डोज लगी हो. इसमें इन सभी जगहों के स्टाफ को भी कोविड की दोनों डोज लगी होनी जरूरी होगा. जिसे दोनों डोज नहीं लगी होगी उसका प्रवेश देने पर प्रतिबंध होगा. साथ ही सुखना लेक पर 3 जनवरी से हर तरह की गतिविधियां बंद रहेंगी, लेकिन ये छूट सुबह 5:00 से 9:00 बजे तक और शाम को 6:00 से 8:00 बजे तक सोमवार से शनिवार तक रहेगी.

वहीं सुखना लेक अब अगले आदेश तक हर रविवार को बंद रहेगी. सुखना लेक पर घूमने या सैर करने की अनुमति भी कोरोना के लिए जारी नियमों का पालन करने वालों को दी जाएगी. वहीं सोमवार को रॉक गार्डन और चंडीगढ़ बर्ड पार्क को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया गया. वहीं पुलिस को निर्देश दिये गए हैं कि वह नियमों की अवहेलना करने वालों का चालान करें. प्रशासन ने आदेशों को तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिये हैं. इन आदेशों की जो संस्थान अवहेलना करेगा उसके प्रबंधकों एवं संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details