हरियाणा

haryana

चंडीगढ़: बिजली कर्मचारियों के नेता का वीडियो आया सामने, हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की कर रहे अपील

By

Published : Feb 23, 2022, 10:13 AM IST

Updated : Feb 23, 2022, 2:46 PM IST

निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों की चल रही हड़ताल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल विरोध कर रहे चंडीगढ़ पावर यूनियन के कर्मचारियों के नेता एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वे हड़ताल खत्म कर लोगों से काम पर लौटने की अपील कर रहे हैं.

electricity workers strike in chandigarh
चंडीगढ़ में निजीकरण को लेकर बिजली कर्मचारी विरोध कर रहे हैं.

चंडीगढ़: राजधानी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से पिछले करीब 36 घंटों से बिजली नहीं (power problem in chandigarh) है. इससे शहर की सारी व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं. लोग भारी परेशानी में है. स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही है. इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था भी बिगड़ गई है. इसको देखते हुए प्रशासन ने चंडीगढ़ में एस्मा लागू कर दिया है. हालांकि इसके बावजूद कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म नहीं किया है. बुधवार को इस मामले में नया मोड़ आ गया है. दरअसल चंडीगढ़ पावर यूनियन के नेता गोपाल जोशी का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में जोशी आंदोलनरत कर्मचारियों से हड़ताल खत्म करने की अपील कर रहे हैं.

अब चंडीगढ़ पावर मैन यूनियन के नेता गोपाल दत्त जोशी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह सभी बिजली कर्मचारियों से हड़ताल को खत्म करने की अपील कर रहे हैं

चंडीगढ़: बिजली कर्मचारियों के नेता का वीडियो आया सामने, हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की कर रहे अपील
उनका कहना है कि यूनियन के नेताओं की प्रशासन के साथ बात हुई है. उस बातचीत के आधार पर ही यह अपील की जा रही है. जोशी ने कहा कि वे सभी कर्मचारियों को काम पर लौटने का आवाहन करते हैं. गोपाल जोशी इस वीडियो में कह रहे हैं कि बिजली कर्मचारी सबसे पहले अस्पतालों में बंद हुई बिजली को चालू करें क्योंकि वहां पर बिजली की ज्यादा जरूरत है. इसके बाद अलग-अलग इलाकों में बिजली की सप्लाई शुरू की जाए. इसके बाद जिन इलाकों में जो भी दिक्कतें हैं उसे दुरुस्त किया जाए. आपको बता दें कि बिजली विभाग के निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों ने बीते 21 तारीख की रात ग्यारह बजे से हड़ताल शुरू कर दी थी. इसके बाद से शहर में बिजली सप्लाई बंद हो गई थी. हालांकि चंडीगढ़ प्रशासन ने हड़ताल से निपटने के लिए करीब 400 लोग अपनी तरफ से बुलाए थे ताकि बिजली की सप्लाई को चालू रखा जा सके. इसके लिए प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए थे लेकिन प्रशासन के यह प्रबंध नाकाफी साबित हुए. शहर की स्थिति को देखते हुए हाई कोर्ट ने भी चीफ इंजीनियर को तलब किया था. मंगलवार देर रात चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने शहर में एस्मा लागू कर दिया. इसके तहत कोई भी बिजली कर्मचारी 6 महीने तक शहर में प्रदर्शन या हड़ताल नहीं कर सकता. अब उम्मीद की जा रही है कि शहर में बिजली सप्लाई जल्द ही शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल: शहर में छाया अंधेरा, पीजीआई में जनरेटर सेट तैयार

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Feb 23, 2022, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details