हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, अगले 4 दिन भारी ठंड और कोहरा पड़ने का अनुमान

By

Published : Jan 3, 2023, 8:50 PM IST

चंडीगढ़ मौसम विभाग (Chandigarh Meteorological Department) की ओर से यलो अलर्ट जारी किया गया है. बढ़ती ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने तीन से चार दिन और ठंड के साथ कोहरा पड़ने का अनुमान जताया है.

Dense fog in Haryana
हरियाणा में ठंड का प्रकोप

चंडीगढ़:मंगलवार को दिनभर ठंड और कोहरे से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं, चंडीगढ़ मौसम विभाग की ओर से रात के दो बजे चंडीगढ़ के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा में घना कोहरा पड़ने की जानकारी दी गई. ऐसे में सोमवार की रात से ही चंडीगढ़ में अचानक कोहरा छा गया. कोहरा इतना ज्यादा था कि पास का व्यक्ति भी नजर नहीं आ रहा था.

चंडीगढ़ मौसम विभाग की ओर से पंजाब और हरियाणा में मौसम शुष्क रहने की चेतावनी दी गई है. पंजाब और हरियाणा के अधिकांश स्थानों पर बहुत घना कोहरा (Dense fog in Haryana) देखा गया. पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप देखा गया और हरियाणा के अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर और घना कोहरा अचानक छाने की स्थिति देखी गई. पंजाब में सबसे कम न्यूनतम तापमान बठिंडा एग्रोमेट में 1.2 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, हरियाणा में सबसे कम न्यूनतम तापमान सिरसा हवाई अड्डे पर 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया (cold in haryana) गया.

तीन से चार दिन तक ठंड के साथ कोहरा के आसार

चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के ज्यादातर क्षेत्रों में अचानक कोहरे की घनी चादर छा गई. जिससे ठंड में और भी ज्यादा इजाफा हो गया. बताया जा रहा है कि इन इलाकों में अगले तीन-चार दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा भी छाया रहेगा.

मंगलवार को चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया (Cold wave in Haryana) गया. पंजाब के बठिंडा में फिर तापमान में गिरावट आई है और यह 1.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. हरियाणा के सिरसा में सबसे कम माइन 3.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. फतेहाबाद में भी 3.4 डिग्री तापमान के साथ कड़ाके की ठंड पड़ी.

चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज

यह भी पढ़ें-हरियाणा में लोगों को ठंड से मिली थोड़ी राहत, 23 डिग्री रहा अधिकतम तापमान

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार और बुधवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. छह जनवरी तक तापमान चार डिग्री तक पहुंचने की संभावना (Chandigarh Meteorological Department) है. मौसम विभाग की माने तो अगले तीन से चार दिन सुबह के समय दिल्ली, चंडीगढ़ व हरियाणा में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details