हरियाणा

haryana

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मेडल विजेता खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, राई स्पोर्ट्स स्कूल में बिना टेस्ट मिलेगा एडमिशन

By

Published : Feb 13, 2023, 3:58 PM IST

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के पदक विजेता खिलाड़ियों (Khelo India Youth Games Winner Players ) को राई स्पोर्ट्स स्कूल में ​बिना किसी टेस्ट के एडमिशन मिल सकेगा.

Khelo India Youth Games Winner Players
खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मेडल विजेता खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी

चंडीगढ़: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए हरियाणा सरकार ने भी कदम बढ़ाया है. इसके लिए राई स्पोर्ट्स स्कूल ने पहल करते हुए मेडल जीतने वाले बच्चों को स्पेशल ऑफर दिया है. इस ऑफर के तहत मेडल जीतने वाले बच्चे स्कूल में बिना किसी एग्जाम के किसी भी क्लास में एडमिशन ले सकते हैं. पदक विजेता खिलाड़ियों को एडमिशन के लिए फिजिकल या लिखित टेस्ट नहीं देना होगा.

हरियाणा स्पोर्ट्स विभाग के निदेशक पंकज नैन ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में सभी बच्चे 18 साल से कम उम्र के होते हैं. उन्होंने कहा कि इन खेलों में मेडल जीतने वाले बच्चों के लिए राई स्पोर्ट्स स्कूल ने एक ऑफर निकाला है. जिसके तहत हरियाणा के मेडल जीतने वाले बच्चे इस स्कूल में सीधे एडमिशन ले सकेंगे. ऐसे बच्चों को स्कूल के किसी भी क्लास में एडमिशन लेने के लिए एग्जाम देने की जरूरत नहीं होगी.

पढ़ें:खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023: अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हरियाणा, पानीपत के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

उन्हें इसके लिए कोई फिजिकल या लिखित टेस्ट नहीं देना होगा. बता दें कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में महाराष्ट्र 161 मेडल के साथ पहले स्थान पर रहा. वहीं, हरियाणा का इस बार दूसरा स्थान रहा है. खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा ने 128 मेडल जीते हैं. वहीं, 96 मेडल के साथ मध्यप्रदेश तीसरे स्थान पर रहा है. महाराष्ट्र ने 56 गोल्ड, 55 सिल्वर और 50 ब्रॉन्ज मेडल और हरियाणा ने 41 गोल्ड, 32 सिल्वर और 55 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं.

पढ़ें:WPL Auction 2023: शेफाली वर्मा के साथ-साथ चंडीगढ़ की इन महिला खिलाड़ियों को भी अच्छी राशि मिलने की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details