हरियाणा

haryana

ATM से पैसा निकालने वाले हो जाएं सावधान, ठगी का ये तरीका सुनकर उड़ जाएंगे होश

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 11, 2023, 10:40 PM IST

Updated : Dec 12, 2023, 7:49 AM IST

Chandigarh Fraud: अगर आप एटीएम से पैसा निकालने जा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं. चंडीगढ़ पुलिस ने ठगी के ऐसे तरीके का भंडाफोड़ किया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. पुलिस ने इस मामले में बिहार से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आइये आपको बताते हैं पूरी खबर आखिर क्या है.

Chandigarh fraud gang arrested
चंडीगढ़ में ठगी करने वाला गिरोह बिहार से गिरफ्तार

चंडीगढ़: राजधानी चंडीगढ़ में एटीएम आने वालों से ठगी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है. ये आरोपी एटीएम आने वालों की मदद करने के बहाने उनसे ठगी करते थे. लेकिन उनकी ठगी का तरीका बेहद हैरान करने वाला है. चंडीगढ़ पुलिस ने इस इस वारदात को अंजाम देने वाले चार लोगों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

पुलिस रिमांड पर आरोपी- पकड़े गये आरोपियों की पहचान बिहार के गया जिले के रोहित कुमार, धर्मेंद्र कुमार, विमलेश कुमार और बिहार के नवादा जिले के राहुल कुमार के रूप में हुई है.जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने 9 दिसंबर को शहर के एक सरकारी अधिकारी के साथ करीब 10 हजार की ठगी की थी. पुलिस ने बताया है कि ठगी करने वाले गिरोह के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश रचने की धाराओं के तहत केस दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 5 दिन की रिमांड पर लिया है.

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम: पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपी एटीएम बूथ पर एक पर्ची रख देते थे. पर्ची पर लिखा होता था कि एटीएम कार्ड में किसी भी तरह की दिक्कत आने पर इन नंबर पर संपर्क करें. एटीएम से पैसे निकालने आए लोगों को जैसे ही कोई दिक्कत लगती थी तो वो पर्ची में दिए गए नंबर पर कॉल करते थे.

3 राज्यों में सक्रिय था गिरोह- इसके बाद गिरोह अपने एक व्यक्ति को एटीएम में भेजता था. इस दौरान सिस्टम ठीक करने के बहाने उसका कार्ड ले लेते थे. इसके बाद उनके कार्ड से खुद के खाते में पैसे का ट्रांजैक्शन कर देते थे. इस तरह ठगों ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया. पुलिस के मुताबिक ये गिरोह पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सक्रिय था.

ये भी पढ़ें:फतेहाबाद कोर्ट ने दहेज हत्या में पति और सास को सुनाई उम्रकैद की सजा, गला दबाकर उतारा था मौत के घाट

ये भी पढ़ें:ममता शर्मसार: पंचकूला के पार्क में भ्रूण मिलने से हड़कंप, CCTV फुटेज से गुत्थी सुलझाएगी पुलिस !

Last Updated :Dec 12, 2023, 7:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details