हरियाणा

haryana

पंजाब में कृषि संशोधन कानूनों पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विपक्षी दलों का मांगा साथ

By

Published : Oct 29, 2020, 10:20 PM IST

पंजाब सरकार द्वारा बनाए गए कृषि संशोधन कानूनों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रदेश की सभी पार्टियों के विधायकों से अपील की है कि वो 4 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के लिए उनके साथ चलें. उन्होंने कहा कि वो चाहते है की पंजाब सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों को जल्द सहमति दी जाए.

capt amarinder singh appeal to mla of opposition parties to take stand on agricultural laws
कृष कानूनों पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विपक्षी दलों का मांगा साथ

चंडीगढ़: पंजाब सरकार द्वारा बनाए गए कृषि संशोधन कानूनों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रदेश की सभी पार्टियों के विधायकों से अपील की है कि वो 4 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के लिए उनके साथ चलें. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि पंजाब सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों को जल्द सहमति दी जाए.

किसानों के हितों के बारे में सोचें विपक्षी दल: कैप्टन अमरिन्दर सिंह

पंजाब सरकार के मीडिया प्रवक्ता ने बताया कि सीएम अमरिन्दर सिंह ने सभी पीर्टियों के विधायकों से अपील की है कि प्रदेश के हितों की रक्षा के लिए सबको एक साथ आगे आना होगा.

सीएम ने विपक्षी दलों के नेताओं को राजनीति से उपर उठकर किसानों के हित के बारे में सोचने का आग्रह किया है. सीएम अमरिन्दर सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार किसानों के हितों को रौंदने का काम कर रही है. केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून किसानों के लिए विनाशकारी साबित होंगे.

उन्होंने कहा कि किसान हमारे आर्थिक ढांचे के साथ-साथ मंडी प्रणाली और न्यूनतम समर्थन मूल्य की रीड़ की हड्डी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के हितों की हिफाजत करना उनका फर्ज बनता है और हाल ही में पंजाब विधानसभा में पारित किए गए कृषि कानून इसका एक उदाहरण है.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरन्दर सिंह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने का समय पहले ही मांग चुके हैं. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब को जाने वाली माल गाड़ियां रोकने और ग्रामीण विकास फंड को रोकने पर गंभीर चिंता जाहिर की है.

ये भी पढ़िए:दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से निपटने को केंद्र ने बनाए सख्त प्रावधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details