हरियाणा

haryana

बीजेपी ने आईटी सेल प्रभारी अरूण यादव को किया पदमुक्त, विवादित ट्वीट वायरल होने पर हुई कार्रवाई

By

Published : Jul 8, 2022, 9:09 AM IST

बीजेपी हरियाणा इकाई के सूचना प्रौद्योगिकी प्रमुख अरुण यादव को पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद ट्वीट के चलते हटा (BJP removes Haryana IT cell chief Arun Yadav) दिया.

BJP removes Haryana IT cell chief Arun Yadav
बीजेपी ने आईटी सेल प्रभारी अरूण यादव को किया पदमुक्त, विवादित ट्वीट वायरल होने पर हुई कार्रवाई

चंडीगढ़: भाजपा की हरियाणा इकाई के आईटी सेल प्रभारी अरुण यादव को पार्टी ने विवादित ट्वीट के लिए उनके पद से हटा दिया है. अरुण यादव के खिलाफ पार्टी द्वारा यह कदम पैंगबर मोहम्मद पर विवादास्पद ट्वीट के लिए उनकी गिरफ्तारी की बढ़ती मांग के बीच उठाया गया है. गुरुवार को ट्विटर पर #ArrestArunYadav टॉप ट्रेंड में रहा. हैशटैग में पचास हजार से अधिक ट्वीट हैं.

पार्टी की ओर से अरुण यादव को हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ (Haryana BJP President OP Dhankad) ने तत्काल प्रभाव से पद से हटाया है लेकिन उन्होंने इसका कोई कारण नहीं बताया. अरुण यादव को अपने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. उनकी पोस्ट्स को विरोधियों द्वारा काफी बडे़ पैमाने पर शेयर किया जा चुका है. इसके साथ ही कई लोगों ने उन्हें अभी गिरफ्तार कर सजा ना देने की तुलना मोहम्मद जुबैर से की है जिन्हें 2018 के एक ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया गया है. जुबैर फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज के को फाउंडर हैं.

बीजेपी ने आईटी सेल प्रभारी अरूण यादव को किया पदमुक्त, विवादित ट्वीट वायरल होने पर हुई कार्रवाई

वहीं दूसरी ओर पार्टी से निष्कासित किए जाने की खबर फैलते जब अरूण यादव से इस बारे में जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन कॉल और मैसेज के जवाब नहीं दिए. फिलहाल अभी तक यादव के खिलाफ कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं की गई है.

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और हरियाणा इकाई के ही एक नेता पर कार्रवाई कर चुकी है. दोनों को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. दरअसल नुपुर शर्मा ने भी एक टीवी डिबेट शो के दौरान पैंगबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी की थी. शर्मा की इस टिप्पड़ी से देश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था और कई खाड़ी देशों से तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई थी. इसके बाद बीजेपी ने नुपुर शर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details