हरियाणा

haryana

हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र: प्रेम विवाह पर विधायक अभय यादव का बड़ा बयान, बोले- लव मैरिज बुरी बीमारी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 15, 2023, 2:24 PM IST

Updated : Dec 15, 2023, 5:34 PM IST

Haryana Assembly Winter Session 2023: हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र 2023 के पहले दिन महिला सुरक्षा, बेरोजगारी आदि मुद्दे पर विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच बहस बाजी देखने को मिली. इसी बीच नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक अभय यादव ने प्रेम विवाह पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि लव मैरिज बुरी बीमारी की तरह समाज में फैल रही है. (Abhay Yadav Question on love Marriage)

BJP MLA Abhay Yadav Question on love Marriage
प्रेम विवाह पर विधायक अभय यादव का बड़ा बयान

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में महिला सुरक्षा और महिला के खिलाफ अपराध समेत कई मुद्दों पर विपक्ष और सत्ता पक्षे के बीच हंगामा हुआ. इस दौरान सदन में नांगल चौधरी से बीजेपी विधायक अभय यादव ने सदन में प्रेम विवाह, नहर, वाटर लेवल का मुद्दा उठाया. सरकार किसानों को मुआवजा दे रही अच्छा काम कर रही हैं. लेकिन इसके साथ ही सरकार कुम्हारों को भी मुआवजा दे. रेलवे ओवरब्रिज खराब है इसका मुद्दा भी अभय यादव ने सदन में उठाया.

विधानसभा में प्रेम विवाह का मुद्दा उठाया: नांगल चौधरी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अभय यादव ने सदन में प्रेम विवाह का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि प्रेम विवाह खून के रिश्तों में भी होने लगे हैं. इससे परिवारिक रिश्ते और समाज की स्थिति बिगड़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रेम विवाह एक बुरी बीमारी है. इस पर हमें सोचने की जरूरत है.

कौन हैं अभय सिंह यादव?: बता दें कि अभय सिंह यादव नांगल चौधरी से बीजेपी विधायक हैं और 2001 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अभय यादव ने 2013 में वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति VRS) ली थी. इसके बाद अभय यादव करीब 4 माह तक इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के साथ रहे. 2014 में हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दामन थाम लिया. बीजेपी ने अभय यादव को नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा .इस चुनाव में उन्होंने इनेलो प्रत्याशी मंजू चौधरी को 981 वोटों से हराकर जीत हासिल की थी.

Last Updated : Dec 15, 2023, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details