हरियाणा

haryana

AAP Organization Expansion in Haryana: हरियाणा AAP में फिर हुआ बड़ा संगठन विस्तार, 164 पदाधिकारियों की नई सूची जारी, देखें लिस्ट

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 1, 2023, 5:13 PM IST

Updated : Sep 1, 2023, 6:04 PM IST

AAP Organization Expansion in Haryana: हरियाणा में आम आदमी पार्टी पूरी तरह चुनावी मोड में है. पार्टी लगातार गांव और बूथ स्तर तक अपना संगठन बनाने की कवायद में जुटी है. इसी के तहत शुक्रवार को एक बार फिर हरियाणा में पार्टी के नए पदाधिकारियों का ऐलान किया गया है.

AAP Organization Expansion in Haryana
AAP Organization Expansion in Haryana

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी हरियाणा ने एक बार फिर प्रदेश में अपने संगठन का विस्तार किया है. पार्टी ने 164 नए पदाधिकारियों की सूची जारी की है. AAP के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने शुक्रवार को नए संगठन विस्तार का ऐलान किया. नई घोषणा के तहत हरियाणा में सर्कल लेवल, डिस्ट्रिक्ट वाइस प्रधान, स्टेट ज्वाइंट सेक्रेटरी, लीगल और डॉक्टर विंग के 164 पदाधिकारियों के नाम शामिल हैं.

आम आदमी पार्टी ने नई सूची में मुख्य विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष, सह सचिव, जिला उपाध्यक्ष, जिला सह सचिव और जिला स्तर पर विभिन्न विंग के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सह सचिव के अलावा ब्लॉक अध्यक्ष और सर्कल अध्यक्षों के नाम भी शामिल है. आम आदमी पार्टी हरियाणा में अभी तक 4 हजार से ज्यादा पदाधिकारियों के नामों की घोषणा कर चुकी है.

'गांव-गांव तक होगा पार्टी का विस्तार'- आम आदमी पार्टी ने इससे पहले प्रदेश, जिला स्तर, ब्लॉक स्तर और सर्कल स्तर तक के संगठन का ऐलान किया था. इनमें डॉक्टर, एजुकेशन, एक्स एम्प्लॉई, एक्स सर्विसमेन और किसान विंग के जिला उपाध्यक्षों समेत विभिन्न पदाधिकारियों के नाम शामिल हैं. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने बताया कि 2024 चुनावों के मद्देनजर प्रदेश में सबसे मजबूत संगठन का निर्माण किया जायेगा. आने वाले समय में प्रदेश के एक-एक गांव में 21 सदस्यों की कमेटी बनाकर पार्टी का विस्तार गांव-गांव तक किया जायेगा.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में आम आदमी पार्टी का बड़ा संगठन विस्तार, मुख्य संगठन के साथ 1338 सर्किल पदाधिकारियों की घोषणा

नए पदाधिकारियों के नाम- प्रदेश विंग में पंचकुला के जगपाल सिंह, अंबाला के मनीष अजमानी उपाध्यक्ष और फरीदाबाद के रणजीत सिंह चौहान, फरीदाबाद के महेंद्र सिंह मावी, अंबाला के दलजीत सिंह ढींडसा, कैथल के जगमोहन नरवाल, कुरुक्षेत्र के रजनी धारीवाल प्रदेश विंग में संयुक्त सचिव नियुक्त किए गए हैं. इसके अलावा पंचकुला के संदीप सिंह सांगवान को लीगल हाई कोर्ट सेल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.

इसके साथ ही पंचकुला एडवोकेट मनिंदर सिंह, सोनीपत के महावीर सिंह शर्मा, जींद के विकास चौधरी, सिरसा के अर्पणदीप नरूला उपाध्यक्ष और चरखी दादरी के जगजीत बेनीवाल, रोहतक की मनीषा मग्गू, झज्जर के प्रमोद कुमार परमार, पंचकुला की पूजा अरोड़ा, सोनीपत के विनय सिंह राठी, फतेहाबाद के मोहन सिंगला, हिसार के जसदेव सिंह थिंद संयुक्त सचिव बनाए गये हैं. मुख्य विंग में पलवल के सचिन बंसल, भिवानी के पवन पंघाल को जिला उपाध्यक्ष और फरीदाबाद के लक्ष्मी नारायण सैनी जिला संयुक्त सचिव नियुक्त किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में AAP ने किया नए संगठन का ऐलान, इस नेता को बनाया अध्यक्ष, यहां देखें पूरी लिस्ट

Last Updated :Sep 1, 2023, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details