हरियाणा

haryana

ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया पर इनामों की बारिश, मनोहर सरकार ने खोल दी झोली

By

Published : Aug 7, 2021, 5:59 PM IST

Updated : Aug 8, 2021, 10:18 AM IST

टोक्यो आलोंपिक ( tokyo olympics) में बजरंग पूनिया के ब्रॉन्ज मेडल (bajrang punia bronze medal) जीतने पर हरियाणा सरकार ने उनपर ईनामों की बौछार कर दी है. सरकार की ओर से ढाई करोड़ रुपये और गांव में इंडोर स्टेडियम बनाने का एलान किया है.

bajrang punia bronze medal tokyo olympics
ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया पर इनामों की बारिश, सरकार देगी ढाई करोड़ और सरकारी नौकरी

चंडीगढ़: हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया (bajrang punia bronze medal) ने टोक्यो ओलंपिक 2021 (tokyo olympics) में कांस्य पदक अपने नाम किया है. मेडल जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने बजरंग पूनिया पर इनामों की बौछार कर दी है. हरियाणा सरकार की ओर से बजरंग पूनिया को ढाई करोड़ और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया गया है.

इसके अलावा बजरंग पूनिया (bajrang punia haryana government price money) को प्रदेश में मन चाही जगह 50 फीसदी रियायत के साथ प्लॉट भी मिलेगा. वहीं झज्जर में उनके पैतृक गांव खुदान में इंडोर स्टेडियम भी हरियाणा सरकार की ओर से बनाया जाएगा.

ये भी पढ़िए:दंगल में मंगल! पहलवान बजरंग ने कजाकिस्तान के रेसलर को हराया, जीते कांस्य पदक

गौरतलब है कि भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) पुरुषों का 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. ओलंपिक में बजरंग का ये पहला मेडल है. ब्रॉन्ज मेडल मैच में बजरंग ने कजाकिस्तान के पहलवान डाउलेट नियाजबेकोव (Doulet Niyazbekov) को 8-0 से हरा दिया. बता दें, बजरंग ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और दोनों राउंड में विरोधी पहलवान पर हावी रहे. इस जीत के साथ ही रेसलर में इस ओलंपिक में दो मेडल आ गए हैं. बजरंग से पहले रवि दहिया ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है.

ये भी पढ़िए:मेडल जीतने के बाद बजरंग के घर जश्न, मां बोलीं- गुड़ का चूरमा खिलाकर करूंगी बेटे का स्वागत

Last Updated :Aug 8, 2021, 10:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details