हरियाणा

haryana

हरियाणा आकर भी कुछ नहीं बोले अनुराग ठाकुर, अब पहलवान करेंगे सोशल मीडिया पर लाइव

By

Published : Jun 24, 2023, 6:14 PM IST

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की पानीपत रैली से पहलवानों के विरोध का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. हालांकि खेल मंत्री ने पहलवानों के विरोध पर चुप्पी साधे रखी लेकिन उन्हे इस मामले पर काले झंडे जरूर दिखाए गए. सभा के बाद साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने नेताओं पर आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर लाइव आने का एलान कर दिया.

anurag thakur panipat rally
anurag thakur panipat rally

चंडीगढ़ः केंद्रीय खेल मंत्री अ्नुराग ठाकुर ने पानीपत पहुंचकर खेलों में मेडल दिलाने वाली धरती को तो प्रणाम किया लेकिन पहलवानों के मामले पर चुप्पी साध गए. महिला पहलवानों के यौन शोषण के विरोध में पहलवानों के धरने और इन पहलवानों को ट्रायल्स से छूट देने का विवाद सामने आने के बाद पहली बार खेल मंत्री हरियाणा पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- पानीपत में अनुराग ठाकुर की रैली: बोले- पीएम ने तो चाय बेची, कांग्रेस ने अपने शासन में देश को बेचने का काम किया

इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि खेलमंत्री पहलवानों के मसले पर भी कुछ बोलेंगे. पानीपत की नई अनाज मंडी में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की गौरवशाली भारत रैली में खेलों की चर्चा की. रैली में पहुंचने पर करनाल के भाजपा सांसद संजय भाटिया ने अनुराग ठाकुर को जैवलिन भेंट किया. रैली में अनुराग ठाकुर बोले मैं मेडल देने वाली हरियाणा की धरती को में नमन करता हूं. इसके बाद अनुराग ठाकुर मोदी सरकार और कांग्रेस की बातें करते रहे लेकिन पहलवालनों के विरोध का जिक्र नहीं हुआ.

पानीपत रैली में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ के साथ अनुराग ठाकुर.

यह भी पढ़ें- पानीपत में क्यों लगे अनुराग ठाकुर गो बैक के नारे, देखें VIDEO

हांलाकि सभा से पहले पानीपत में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के काफिले को काले झंडे दिखाकर आप कार्यकर्ताओं ने पहलवानों के मुद्दे को तूल देने की कोशिश भी की. आप कर्यकर्ताओं ने महिला पहलवानों के समर्थन में अनुराग ठाकुर गोबैक के नारे भी लगाए. खेल मंत्री की सभा के बाद पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने ट्वीट किया कि कुछ राजनेता हमारे बारे में समाज में गलत खबरें फैला रहे हैं. इस पर वे आज शाम 7 बजे लाइव करेंगे.

समझा जा रहा है कि ये तीनों पहलवान भाजपा नेता और पहलवान योगेश्वर दत्त की जवाब दे सकते हैं जो एशियन कुश्ती के लिए प्रदर्शनकारी पहलवानों को ट्रायल्स से छूट का विरोध कर रहे हैं. बृजभूषण शरण के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को एशियन गेम्स के ट्रायल्स में छूट दी गई है. ये छूट इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की एड-हॉक कमेटी ने दी है. शुक्रवार को भी इस मामले को लेकर योगेश्वर दत्त और विनेश फोगाट में सोशल मीडिया पर ठन गई थी. इसके बाद आज भी योगेश्वर दत्त ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को टारगेट कर ट्वीट किए.

ये भी पढ़ें-ट्रायल में छूट के मुद्दे पर अब पहलवानों में 'दंगल', योगेश्वर बोले- ये तानाशाही फैसला, विनेश बोली- चाट रहा बृजभूषण के तलवे

ABOUT THE AUTHOR

...view details