हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की, कई कार्यकर्ता हुए घायल

By

Published : Feb 15, 2023, 4:41 PM IST

Updated : Feb 15, 2023, 10:00 PM IST

आप कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करने की मांग को लेकर (AAP party protest in Chandigarh) प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी राजभवन जाना चाहते थे, जिन्हें चंडीगढ़ पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रोक दिया. इस पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस में जमकर धक्का मुक्की हुई.

police and AAP workers clash in Chandigarh
चंडीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की

चंडीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की

चंडीगढ़: हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने पंचकूला के सेक्टर-5 रैली ग्राउंड में प्रदर्शन किया. हरियाणा के विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता यहां पहुंचे थे. आप के सीनियर नेता अनुराग ढांडा की अध्यक्षता में प्रदर्शनकारी ज्ञापन देने राजभवन जाना चाहते थे. इस दौरान इन्हें चंडीगढ़-पंचकूला बॉर्डर पर चंडीगढ़ पुलिस और पंचकूला पुलिस द्वारा डबल बैरिकेडिंग कर रोक लिया गया. इस पर कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया. पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए.

प्रदर्शन में शामिल होने के लिए हरियाणा के विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता यहां पहुंचे थे. आप कार्यकर्ताओं ने पंचकूला सेक्टर 5 रैली ग्राउंड से चंडीगढ़ राज्यपाल भवन के लिए कूच किया. पंचकूला से चंडीगढ़ राजभवन के लिए निकले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में प्रवेश करने की कोशिश की. लेकिन पंचकूला पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को चंडीगढ़ में प्रवेश करने से रोक दिया गया.

चंडीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं का प्रददर्शन.

पढ़ें:मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे शुगर मिल, गन्ना किसानों से भी की बातचीत, यहां देखें वीडियो...

इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई. जिसमें कई कार्यकर्ताओं को हल्की चोटें भी आई हैं. आम आदमी पार्टी के नेता अनुराग ने बताया कि खट्टर सरकार महिला सुरक्षा के मामले में कुछ भी सुनने के लिए तैयार नहीं है. प्रदेश सरकार ने महिलाओं के मामले में हरियाणा को पीछे धकेल दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में महिलाओं के प्रति 27% अपराध बढ़े हैं.

हरियाणा की महिला खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति को हरियाणा ओलंपिक संघ का अध्यक्ष व मंत्री बना रखा है. उन्होंने हरियाणा के आरोपी मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करने की मांग की. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नाम पर आज हरियाणा में कोई भी नहीं है, विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा ने चुप्पी साध रखी है. अनुराग ने कहा कि हरियाणा की कांग्रेस मौन है और कोई भी राजनीतिक पार्टी महिला खिलाड़ी के लिए आवाज नहीं उठा रही है.

चंडीगढ़ में आप कार्यकर्ताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की.

पढ़ें:भिवानी में कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की कर रहे मांग

उन्होंने कहा कि केवल आम आदमी पार्टी ही महिला खिलाड़ी को इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रही है. जब तक मंत्री संदीप सिंह को पद से नहीं हटाया जाता, तब तक आप कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे. हरियाणा के मुख्यमंत्री सुनने को तैयार नहीं है. इसलिए वे हरियाणा के राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी आंखों पर पट्टी बांध रखी है.

आम आदमी पार्टी हजारों कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन: आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करने की मांग को लेकर बुधवार को सेक्टर-5 पंचकूला के रैली ग्राउंड से वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा के नेतृत्व में चंडीगढ़ के लिए कूच किया. प्रदेश के कोने कोने से पहुंचे कार्यकर्ताओं की भीड़ से पंचकूला से चंडीगढ़ के रास्ते जाम हो गए. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर के आंखों पर बंधी काली पट्टी को खोल कर ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दम लेंगे.

वहीं, राज्यपाल के नाम ज्ञापन देने की मांग पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता वहीं डटे रहे. कार्यकर्ताओं के बढ़ते दबाव के चलते एक 10 सदस्य डेलिगेशन को पुलिस बस में राज्यपाल से मिलने के लिए बुलाया गया. चंडीगढ़ प्रशासन ने आप नेता अनुराग ढांडा के साथ 10 कार्यकर्ताओं का दल राज्यपाल से मिलने राजभवन गया. वहां उन्हें राज्यपाल से मिलने के लिए नहीं बुलाया. इस पर सभी डेलीगेट राजभवन के बाहर धरने पर बैठ गए. वहीं, बढ़ते दबाव के चलते ज्वाइंट सेक्रेटरी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं से ज्ञापन लिया.

Last Updated : Feb 15, 2023, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details