हरियाणा

haryana

AAP दिल्ली को लंदन बनाने जा रही थी, बना दिया थाईलैंड का स्पा सेंटर- हरदीप सिंह पुरी

By

Published : Nov 22, 2022, 7:20 PM IST

चंडीगढ़ रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र देने पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह (Union Minister Hardeep Singh Puri in Chandigarh) ने आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आप पार्टी दिल्ली को लंदन बनाने जा रही थी लेकिन उन्होंने इसे थाईलैंड का स्पा सेंटर बना दिया है.

Aam Aadmi Party political startup rests on corruption Hardeep Singh Puri said in Chandigarh
भ्रष्टाचार की सीढ़ी पर टिका है आम आदमी पार्टी का राजनीतिक स्टार्टअप - हरदीप सिंह पुरी

चंडीगढ़:आम आदमी पार्टी का राजनीतिक स्टार्टअप भ्रष्टाचार की सीढ़ियों (Union Minister Allegations of corruption on AAP) पर चढ़कर चलाया जा रहा है. इसके लिए इन्हें गोल्ड मेडल दिया जाना चाहिए. रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र बांटने चंडीगढ़ पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह बात कही. आप नेता सतेंद्र जैन जेल के अंदर मसाज कराने के वायरल वीडियो पर टिप्पणी करते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि दिल्ली को लंदन बनाने जा रहे थे लेकिन थाईलैंड का स्पा सेंटर बना दिया है.

केंद्रीय मंत्री ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप के नेता जेल में मसाज करा रहे हैं. आरोपी मंत्री की मसाज करने वालों पर भी गंभीर आरोप हैं. दिल्ली में आप पार्टी द्वारा खोले गए मोहल्ला क्लीनिक जर्जर भवन में खोले गए. कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद करने की जगह यहां का स्टाफ क्लीनिक छोड़कर भाग गया था. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Minister Hardeep Singh Puri in Chandigarh) ने चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए गंभीर आरोप लगाए.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी मंगलवार को चंडीगढ़ में लगे रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र सौंपने आए थे. शहर में लगे रोजगार मेले में मंत्री हरदीप सिंह ने पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और यूटी चंडीगढ़ के 171 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपा. शहर में रोजगार मेले का आयोजन (Employment fair at BSF Headquarters in Chandigarh) इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मुख्यालय में हुआ.

पढ़ें:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का विपक्ष पर तंज, कहा- 'विपक्ष के लोग रोजगार ढूंढने को मजबूर'

सीमा सुरक्षा बल पश्चिमी कमान के अपर महानिदेशक पीवी रामा शास्त्री भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. बीएसएफ के उच्च अधिकारियों ने रोजगार मेले को लेकर विशेष इंतजाम किए थे. जिसकी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी प्रशंसा की. माता-पिता के सामने केंद्रीय मंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र मिलने से 171 युवा बेहद खुश नजर आए. इस मौके केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने क‌हा कि उन्हें खुशी है कि वे युवाओं की नई शुरुआत ‌का हिस्सा बन रहे हैं.

पढ़ें:हरियाणा में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

इस दौरान उन्होंने अपनी पहली सरकारी नौकरी के दिनों को भी याद किया. उन्होंने कहा कि भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. शक्तिशाली देश के रूप में भारत ने अपनी अलग पहचान बनाई है. भारत में अब स्टार्टअप, टेक्नोलॉजी, स्किल को ध्यान में रखते हुए कर्म योगी पोर्टल ‌की शुरुआत की गई है. इसके जरिए सभी युवा ऑनलाइन ट्रेनिंग लेकर अपने आप को नए भविष्य के लिए तैयार कर सकते हैं. भारत में भी बड़ी संख्या में स्टार्टअप और यूनिकॉर्न शुरू हो चुके हैं. यही कारण है कि दुनियाभर के निवेशक भारत को एक अवसर के तौर पर देख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details