हरियाणा

haryana

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष बदलने के सवाल पर पूर्व सीएम हुड्डा ने दिया बड़ा बयान

By

Published : Jul 2, 2019, 11:33 AM IST

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कई मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी. राहुल गांधी के इस्तीफे से लेकर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष को बदलने तक के सभी सवालों पर सुनिए क्या कहा पूर्व सीएम ने.

hooda

चंडीगढ़:पूर्व सीएम हुड्डा ने आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की तैयारी को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है. एक दिन में चुनाव की तैयारी पूरी नहीं होती पिछले 5 साल से अलग-अलग कार्यक्रम जैसे किसान सम्मेलन, दलित सम्मेलन आदि पार्टी ने किये हैं. जनहित के मुद्दे, प्रदेश हित के मुद्दों को कांग्रेस ने समय-समय पर उठाया है.

यहां देंखे वीडियो.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा के विधानसभा में 75 पार के नारे पर चुटकी लेते हुए कहा कि सपने देखने से कौन रोक सकता है. लोकसभा और विधानसभा में बहुत अंतर होता है. विधानसभा व लोकसभा में अलग मुद्दे आते हैं, कांग्रेस इन चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बदलने की बात पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है. इस बारे में प्रस्ताव पहले ही पास हो चुका है. आलाकमान को इसके लिए अधिकृत किया हुआ है जैसा आलाकमान चाहेगी वैसा होगा.

पूर्व सीएम ने राहुल गांधी से हरियाणा के कांग्रेस नेताओं की मुलाकात के बारे में पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने की गुजारिश की थी जो कि उन्होंने नहीं मानी. वहीं इस बैठक में हरियाणा की मौजूदा स्थिति के बारे में भी खुलकर चर्चा हुई.

Intro:चंडीगढ़, कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है 1 दिन में चुनाव की तैयारी पूरी नहीं होती पिछले 5 साल से अलग-अलग कार्यक्रम जैसे किसान सम्मेलन, दलित सम्मेलन आदि पार्टी ने किये हैं । जनहित मुद्दे , प्रदेश हित मुद्दों को कांग्रेस पार्टी ने समय समय पर उठाती आई है । यह बात कांग्रेस के सीनियर लीडर व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत के दौरान कही ।




Body:वही भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा के विधानसभा में 75 पार के नारे पर चुटकी लेते हुए कहा कि सपने देखने से कौन रोक सकता है लोकसभा और विधानसभा में बहुत अंतर होता है विधानसभा व लोकसभा में अलग मुद्दे आते हैं, कांग्रेस इन चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने अभी हाल ही में राहुल गांधी से हरियाणा के सीनियर कांग्रेसी लीडरों की मुलाकात के बारे में पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी से हमने और हमारे साथियों ने इस्तीफा वापस लेने की गुजारिश की थी जो कि उन्होंने नहीं मानी वहीं इस बैठक में हरियाणा की मौजूदा स्थिति के बारे में भी खुलकर चर्चा हुई , प्रदेश अध्यक्ष बदलने की बात पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है इस बारे में प्रस्ताव पहले ही पास हो चुका है वह आलाकमान को इसके लिए अधिकृत किया हुआ है जैसे आलाकमान चाहेगी वैसा होगा ।





Conclusion:प्रदेश के क्राइम ग्राफ पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में पहले से क्राइम ग्राफ बढ़ गया है हर आदमी अपने आप में असुरक्षित महसूस कर रहा है कानून नाम की प्रदेश में कोई चीज बची नहीं है लूटपाट डकैती व हत्या जैसे संगीन मामले रोज गठित हो रहे हैं हुड्डा ने हरियाणा पुलिस द्वारा घटते क्राइम ग्राफ की जारी की गई रिपोर्ट पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि यह किस आधार पर जारी की गई है इस समय हरियाणा क्राइम ग्राफ पर तीसरे नंबर पर है । वह यह सब सेंट्रल ब्यूरो ऑफ क्राइम के रिकॉर्ड के हिसाब से कर रहे हैं ।

सीनियर कांग्रेसियो के भाजपा में जाने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि उन के सामने ऐसी कोई बात नही आई है और वही उन्होंने इनेलो पर बोलते हुए कहा कि प्रदेशबमे अब भविष्य में इंडियन नेशनल लोकदल का कुछ बचा नही है ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details