हरियाणा

haryana

भिवानी में आरटीआई एक्टिविस्ट गिरफ्तार, सीएम फ्लाइंग टीम ने 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

By

Published : Dec 3, 2022, 1:54 PM IST

rti-activist-arrested-in-bhiwani-cm-flying-team-caught-taking-bribe-of-rs-20000

सीएम फ्लाइंग टीम (CM flying team) ने भिवानी जिले में कार्रवाई करते हुए आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI activist arrested in Bhiwani ) को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरटीआई एक्टिविस्ट ने यह राशि राशन डिपो संचालक को ब्लैकमेल कर ली थी.

भिवानी: सीएम फ्लाइंग टीम (CM flying team) ने आरटीआई एक्टिविस्ट को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरटीआई कार्यकर्ता (RTI activist arrested in Bhiwani) पर उसके गांव के ही राशन डिपो संचालक को ब्लैकमेल किए जाने का आरोप है. इस संबंध में जिले के गुजरानी गांव निवासी राशन डिपो संचालक ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर सीएम फ्लाइंग टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को रंगे हाथों धर दबोचा.

जानकारी के अनुसार सीएम फ्लाइंग ने कार्रवाई करते हुए ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जो आरटीआई के नाम पर लोगों को धमका कर ठगी कर रहा था. गुजरानी गांव निवासी डिपो होल्डर गुलशन ने सीएम फ्लाइंग को इस संबंध में शिकायत दी थी कि उसी के गांव का डॉ. विक्रम उन्हें आरटीआई के नाम पर धमका कर 50 हजार रुपए ऐंठना चाहता है. इस पर सीएम फ्लाइंग ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में टीम गठित कर आरोपी को रोहतक गेट के पेट्रोल पंप पर शिकायतकर्ता से 20 हजार रुपए लेते रंगे हाथों ( CM flying team caught taking bribe) गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें:साइबर क्राइम इन रेवाड़ी: एनीडेस्क एप डाउनलोड करा वारदात को दिया अंजाम, ओटीपी बताते ही निकाले 76 हजार

शिकायतकर्ता डिपो होल्डर गुलशन ने बताया कि डॉ. विक्रम आरटीआई से जानकारी जुटाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा था. विक्रम ने उनके राशन कार्ड में खामी बताकर 50 हजार रुपए की डिमांड की थी. विक्रम ने रुपए देने पर आरटीआई हटाने की बात कही थी. पीड़ित का आरोप है कि आरोपी डॉ. विक्रम से पूरा गांव परेशान है. वो हर रोज किसी ना किसी मामले पर आरटीआई लगाकर या कोई नोटिस भेजकर लोगों से ठगी करता है. वहीं ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रोहित कौशिक ने बताया कि सीएम फ्लाइंग को मिली शिकायत पर उन्होंने विक्रम को 20 हजार रुपए लेते काबू किया है. आरोपी (RTI activist arrested in Bhiwani ) को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया है, आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:सोनीपत में महिला कैदी ने किया सुसाइड, जेल के बाथरूम में लटकी मिली लाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details