हरियाणा

haryana

अवैध माइनिंग पर सीएम फ्लाइंग की कार्रवाई, दो आरोपियों पर 8 लाख से ज्यादा का जुर्माना, मशीनें भी जब्त

By

Published : May 19, 2023, 6:32 PM IST

भिवानी में रोहतक सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी के दौरान अवैध माइनिंग कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की मशीनें भी जब्त की गई है.

CM Flying Raid in Bhiwani illegal mining mafia
अवैध माइनिंग पर सीएम फ्लाइंग की बड़ी कार्रवाई

भिवानी:हरियाणा में इन दिनों अवैध माइनिंग माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. अलग-अलग जिलों में माइनिंग माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. हाल ही में जिला यमुनानगर से अवैध माइनिंग की गुंडागर्दी के दो मामले एक ही सप्ताह के भीतर देखे गए थे. अब इन माफियाओं के खिलाफ सीएम फ्लाइंग टीम एक्शन मोड में आ गई है. भिवानी में टीम ने माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

वीरवार की रात को सीएम फ्लाइंग टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जिला भिवानी के गांव नलोई में छापेमारी की. इस दौरान सीएम फ्लाइंग टीम ने अवैध माइनिंग के दो लोगों को पकड़ा है. सीएम फ्लाइंग ने दोनों आरोपियों को पकड़ कर उनकी मशीनों को भी जब्त कर लिया है. वहीं, आरोपियों पर आठ लाख 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम फ्लाइंग रोहतक टीम और भिवानी माइनिंग विभाग की संयुक्त टीम ने भिवानी के गांव नलोई में छापेमारी की. इस दौरान गांव गणपत नामक शख्स के खेत पर छापा मारा गया. जिसमें गोरछी निवासी जेसीबी मशीन चालक अजय द्वारा बिना परमिशन के मिट्टी की अवैध माइनिंग करके एक डंपर से भरी जा रही थी. जिस डंपर को गांव गैंडवास निवासी अनिल चला रहा था. टीम ने अवैध माइनिंग के दोनों चालकों को पकड़ कर उनकी मशीनों को भी जब्त कर लिया है.

ये भी पढ़ें:मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर मिली लड़की, दुल्हन बनने का झांसा देकर ठग लिए पैसे, 2 आरोपी गिरफ्तार

माइनिंग इंस्पेक्टर सोनू कुमार ने बताया कि गांव नलोई में अवैध माइनिंग की सूचना मिली थी. जिसके बाद जेसीबी व डंपर चालक को पकड़ कर दोनों मशीनों को भी जब्त कर लिया है. साथ ही 8 लाख 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. उन्होंने बताया कि टीम की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. अवैध कार्य करने वालों के खिलाफ प्रशासन कानूनी कार्रवाई करेगा. किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. ऐसे ही छापेमारी कर अन्य माइनिंग तक भी पहुंचा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details