हरियाणा

haryana

भिवानी सड़क हादसे में व्यक्ति घायल, एसडीएम अमित कुमार ने ऐसे बचाई जान

By

Published : May 30, 2023, 6:35 PM IST

भिवानी के लोहारू में एक व्यक्ति सड़क हादसे में घायल हो गया. एसडीएम अमित कुमार ने घायल को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जिसके चलते घायल व्यक्ति की जान बचाई जा सकी. (Road accident in bhiwani)

Road accident in bhiwani
भिवानी सड़क हादसे में घायल व्यक्ति की एसडीएम ने बचाई जान

भिवानी:जिला भिवानी के कस्बा लोहारू में एसडीएम अमित कुमार ने इंसानियत कि मिसाल कायम की है. उनके इस काम की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है. दरअसल, एसडीएम अमित ने सड़क हादसे में घायल एक व्यक्ति को गाड़ी रोकी. सड़क हादसे में घायल हुए व्यक्ति को एसडीएम अमित ने खुद अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया. समय पर घायल को अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाई गई. एसडीएम अमित कुमार सोमवार रात करीब 9 बजे भिवानी से लोहारू की ओर आ रहे थे.

एसडीएम अमित कुमार ने 2 किलोमीटर दूरी पर लोहारू रोड पर घायल अवस्था में एक व्यक्ति को देखा, पास में ही घायल की बाइक भी पड़ी हुई थी. जहां लोग सिर्फ उसको निहार रहे थे, लेकिन कोई उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया. जिसके बाद वहां से गाड़ी में गुजर रहे एसडीएम अमित कुमार ने घायल को खुद अपनी गाड़ी से तुरंत लोहनी के बाबा योगी नेता नाथ अस्पताल पहुंचाया. वही, चिकित्सकों ने कहा कि यदि 10 मिनट और देरी हो गई होती, तो घायल व्यक्ति की जान भी जा सकती थी. घायल को लोहानी अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद भिवानी रेफर कर दिया. क्योंकि घायल व्यक्ति के सिर पर काफी गहरी चोट लगी है.

वहीं, एसडीएम अमित कुमार ने भिवानी सिविल अस्पताल में सर्जन डॉ. रघुवीर शांडिल्य को भी फोन कर सूचित किया कि जो केस लोहानी के अस्पताल से रेफर किया गया है उसको तुरंत स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं. वहीं, एसडीएम ने आम जनता से भी अनुरोध किया है कि जब भी कोई सड़क पर हादसों का शिकार हो जाए, तो उसे जरूर अस्पताल पहुंचाए, घायलों की मदद करें और इंसानियत का परिचय दें. अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति से कोई पूछताछ नहीं की जाएगी और न ही उस संबंध में उसे परेशान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:पानीपत में दो दोस्तों की अज्ञात वाहन से कुचलने से मौत, पुलिस भर्ती के लिए सड़क किनारे कर रहे थे एक्सरसाइज

ABOUT THE AUTHOR

...view details