हरियाणा

haryana

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के लिए मेडिकल शेड्यूल जारी, 6 दिसंबर तक यहां करें रिपोर्ट

By

Published : Dec 4, 2022, 4:24 PM IST

agniveer recruitment process in haryana
agniveer recruitment process in haryana ()

हरियाणा में चरखी-दादरी सेना भर्ती द्वारा भिवानी भीम स्टेडियम में 12 नवंबर से 25 नवंबर तक सेना भर्ती का आयोजन किया गया था. इस भर्ती प्रक्रिया में जिसने फिजिकल ट्रायल क्लीयर कर लिया है. उन सभी प्रार्थियों के लिए मेडिकल शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

भिवानी: हरियाणा के भिवानी में सेना भर्ती प्रबंधक आनंद सांकेल ने बताया कि चरखी दादरी सेना भर्ती कार्यालय द्वारा भिवानी के भीम स्टेडियम में 12 नवंबर से 25 नवंबर तक सेना भर्ती का आयोजन किया गया था. इस सेना भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवार जिन्होंने भर्ती प्रक्रिया (agniveer recruitment process) की शारारिक परीक्षा पास कर ली है, उन अभ्यार्थियों के लिए मेडिकल शेड्यूल (Medical schedule released for Agniveer) जारी कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि जिन उम्मीदवारों को मेडिकल के दौरान सैन्य अस्पताल जयपुर या सैन्य अस्पताल हिसार के लिए रेफर किया गया है. वो अपना मेडिकल रिव्यू के लिए 6 दिसंबर तक सैन्य अस्पताल जयपुर और सैन्य अस्पताल हिसार में रिपोर्ट करें.

बता दें कि भारतीय सेना में भर्ती (army recruitment process) होने के लिए भिवानी के भीम स्टेडियम में 12 नवंबर से 25 नवंबर तक चार जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन करवाया गया था. भिवानी में आयोजित हुई भर्ती रैली में महेंद्रगढ़, दादरी, भिवानी और रेवाड़ी समेत चार जिलों के युवाओं की भर्ती की गई थी. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 31 हजार के लगभग युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था.

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद में फार्म हाउस मालिक की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार

इस बारे में युवाओं ने कहा कि अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer recruitment process) के माध्यम से उन्हे भारतीय सेना में सेवा करने का सुनहरा मौका मिला है. युवाओं ने भर्ती रैली प्रक्रिया के बारे में कहा कि भर्ती पारदर्शी तरीके से हुई थी. बता दें कि अग्निवीर में भर्ती होने वाले युवाओं को पहले साल में चार लाख 76 हजार का पैकेज दिया जाएगा. चार साल तक यह पैकेज बढक़र 6 लाख 92 हजार रुपये हो जाएगा. सेना द्वारा अग्निवीरों को दी जाने वाली यह राशि आयकर मुक्त रहेगी.

ये भी पढ़ें-रोहतक में 14 जिला पार्षदों ने ली शपथ, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुना CM का संबोधन

ABOUT THE AUTHOR

...view details