हरियाणा

haryana

हरियाणाः अब घर बैठे लगवा सकेंगे हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर, जानें प्रक्रिया

By

Published : Jun 17, 2021, 4:29 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 4:56 PM IST

How to get high security number plate installed at home in haryana
high security number plate installed in haryana ()

हरियाणा परिवहन विभाग की तरफ से वेबसाइट से माध्यम से वाहन चालकों के लिए घर बैठे हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट रजिस्ट्रेशन और कलर कोडेड स्टीकर लगवाने की सुविधा दी गई हैं. जानें कहां करें रजिस्ट्रेशन...

भिवानी: हरियाणा परिवहन विभाग की तरफ से वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर हैं. अब वाहन चालक कार्यालयों के चक्कर लगाए बगैर अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकेंगे. जिससे वाहन चालकों के समय की बचत होगी और कार्यालयों में भीड़ से भी निजात मिलेगी. बता दें परिवहन विभाग की तरफ से www.hsrphr.com वेबसाइट की शुरूआत की गई है. जिसके माध्यम से वाहन चालक इस लिंक (www.hsrphr.com) पर क्लिक करके घर बैठे हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकेंगे.

कोरोना काल को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा नागरिकों को राहत देने के लिए इस सुविधा की शुरुआत की गई. वेबसाइट के माध्यम से वाहन मालिक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर लगवा सकेंगे. वाहन मालिकों के सबसे पहले इस वेबसाइट के माध्यम से अपनी सुविधानुसार समय व तिथि चुनकर चुनना होगा. जिसके बाद चुनी हुई तिथि पर आपके घर पर ही नबंर प्लेट लगाई जाएगी.

कैसे करें घर बैठे रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले www.hsrphr.com पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही हरियाणा परिवहन विभाग की हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर लगवाने की वेबसाइट खुल जाएगी.
  • जहां वेबसाइट पर दिए गए नंबर प्लेट पर क्लिक करना होगा.
  • नबंर प्लेट पर क्लिक करते ही नया टैब खुल जाएगा, जहां आपको वाहन रजिस्ट्रेशन नंबर, चेचिस नंबर और गाड़ी का नंबर भरना होगा.
  • इसके बाद दिए गए कैप्चा कोड को भर कर आगे के लिए क्लिक करना होगा. और ऐसे आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंःहरियाणा में खुलेआम पुलिस वाले सहित तीन लोगों पर दाग दी 30 गोलियां, एक की मौत

इस बारे में परिवहन अधिकारी अंग्रेज सिंह ने बताया कि वाहन चालकों को अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट में कलर कोडेड स्टीकर लगवाना जरूरी है. उन्होंने बताया कि सरकार ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ-साथ कलर कोडेड स्टीकर लगाना भी अनिवार्य कर दिया है. साथ ही उन्होंने सभी वाहन मालिकों से अपील की है कि वह कलर कोडेड स्टीकर व हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाएं अन्यथा उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःबेखौफ अपराधी: हरियाणा में सरेआम धांय-धांय 100 राउंड फायर, देखिए सीसीटीवी वीडियो

Last Updated :Jun 17, 2021, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details