हरियाणा

haryana

किसान आंदोलन पर बोले जेपी दलाल- दिल्ली देश की राजधानी है, कोई लाहौर या कराची नहीं

By

Published : Dec 2, 2020, 5:49 PM IST

Updated : Dec 2, 2020, 9:53 PM IST

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसानों ने देश के खाद्यान्न भंडार भरे हैं, फिर भी किसान की हालत नहीं सुधरी. इसलिए पीएम मोदी पुराने सिस्टम को बदल कर नए कानून लाए हैं.

jp dalal agriculture minister haryana
jp dalal agriculture minister haryana

भिवानी: कृषि कानूनों के विरोध में एक तरफ किसान सड़कों पर डटे हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी के मंत्री इन कानूनों को किसानों के हित में बता रहे हैं. हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि हम लगातार किसानों के हित में काम रहे हैं. कुछ विरोधी ताकतों को पीएम मोदी का चेहरा पसंद नहीं. जो किसानों के कंधे पर बंदुक रखकर चला रहे हैं.

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते छह साल में किसानों के लिए अनेक हितकारी काम किए हैं. जिसके चलते देश विरोधी कुछ ताकतों को नरेंद्र मोदी का चेहरा पसंद नहीं है. इसलिए ऐसी ताकतें किसानों को आगे कर रही हैं.

'किसानों को दो-तीन साल करना चाहिए था इंतजार'

जेपी दलाल ने कहा कि किसानों ने देश के खाद्यान्न भंडार भरे हैं, लेकिन फिर भी किसान की हालत नहीं सुधरी. इसलिए पीएम मोदी पुराने सिस्टम को बदल कर नए कानून लाए हैं. उन्होंने कहा कि नए कानूनों के परिणाम के लिए किसानों को दो-तीन साल इंतज़ार करना चाहिए था. बिना परिणाम के किसी चीज का विरोध ठीक नहीं. जेपी दलाल ने कहा कि दो-तीन साल के बाद कानूनों का विपरीत असर पड़ता है तो फिर किसान आंदोलन करें या बदलाव की मांग, उसना सभी समर्थन करेंगे.

किसान प्रदर्शन और कृषि कानूनों पर जानें कृषि मंत्री ने क्या कहा

जेपी दलाल ने उम्मीद जताई कि केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक में किसानों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा. किसान संगठनों द्वारा अपनी मांग मनवाने के लिए दिल्ली का अन्न-पानी बंद करने पर जेपी दलाल ने कहा कि दिल्ली हमारी राजधानी है, कोई लाहौर या कराची नहीं. ऐसे में दिल्ली का अन्न-पानी बंद करना ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें- चरखी दादरी: किसानों के समर्थन में फोगाट खाप ने ट्रैक्टर के जत्थे के साथ किया दिल्ली कूच

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में लठ के बल पर अपनी बात मनवाना ठीक नहीं. इसके साथ ही उन्होंने चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान द्वारा चेयरमैन पद से इस्तीफ़ा देने पर कहा कि कोई भी राजनीतिक लाभ लेने के लिए आंदोलन में हिस्सा ना लें, क्योंकि ये आंदोलन कुछ दिनों के होते हैं.

Last Updated :Dec 2, 2020, 9:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details