हरियाणा

haryana

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने रद्द किया एचटेट परीक्षा 2022 के 306 परीक्षार्थियों का परिणाम

By

Published : Aug 20, 2023, 9:26 PM IST

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने साल 2022 में हुई एचटेट की परीक्षा के 306 परीक्षार्थियों के परिणाम को रद्द कर दिया है. बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि अगर वो रिजल्द के लिए दोबारा आना चाहेंगे, तो इसके लिए उन्हें प्रार्थना पत्र देना होगा.

haryana school education board
haryana school education board

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने साल 2022 में हुई एचटेट की परीक्षा के 306 परीक्षार्थियों के परिणाम को रद्द कर दिया है. ये परीक्षा परिणाम इसलिए रद्द किए है क्योंकि 306 परीक्षार्थी बोर्ड में बायोमेट्रिक हाजिरी के लिए उपस्थित नहीं हुए था. बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 2022 में एचटेट की परीक्षा करवाई थी. परीक्षा के बाद बोर्ड की नीति है कि परीक्षार्थियों को बायोमेट्रिक हाजिरी लगानी होती है, ताकि रिजल्ट के बाद किसी प्रकार की कोई चूक ना हो.

ये भी पढ़ें- 10वीं और 12वीं की ओपन स्कूल परीक्षा के लिए 21 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे छात्र, जानें नियम और शर्तें

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने रिजल्ट घोषित किया, तो उस दौरान 306 परीक्षार्थियों के रिजल्ट रोक लिए गए थे. बोर्ड की तरफ से 306 परीक्षार्थियों को नोटिस दिया गया कि वो बोर्ड में उपस्थित होकर अपनी बायोमेट्रिक हाजिरी लगा के ये तस्दीक करवाएं कि परीक्षा के दिन वो ही आए थे. तस्दीक के लिए वो लोग बोर्ड के नोटिस के बाद भी नहीं पहुंचे. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड चेयरमैन वीपी यादव ने बताया कि बोर्ड ने 3 बार नोटिस दिया और उन्हें बुलाया.

बोर्ड के मुताबिक वो लोग बार-बार नोटिस के बाद भी नहीं पहुंचे. इसके बाद बोर्ड ने 306 परीक्षार्थियों का रिजल्ट रद्द करने का फैसला किया. बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि पर्याप्त समय देने पर भी वो लोग बायोमेट्रिक हाजिरी के लिए नहीं आए, इसलिए उनका परिणाम रद्द कर दिया है. अगर वो दोबारा अब आना चाहेंगे, तो इसके लिए उन्हें प्रार्थना पत्र देना होगा. जिस पर बोर्ड की कमेटी फैसला लेगी. फिलहाल तो हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने साल 2022 में हुई एचटेट की परीक्षा के 306 परीक्षार्थियों के परिणाम को रद्द कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details