हरियाणा

haryana

हरियाणा में 9 जुलाई को होंगे पंचायत उपचुनाव, भिवानी में 1 सरपंच व 106 पंच पदों पर वोटिंग

By

Published : Jun 20, 2023, 4:30 PM IST

Updated : Jun 20, 2023, 4:42 PM IST

Haryana Panchayat Election 2023: सिकंदरपुर गांव भिवानी में सरपंच पद के लिए 9 जुलाई को मतदान होगा. जबकि जिले के अलग-अलग गांव में 106 पंच पदों के लिए उपचुनाव होना है. जिला उपायुक्त ने चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दे दिए हैं.

Haryana Panchayat Election
हरियाणा पंचायत उपचुनाव

भिवानी:हरियाणा में ग्राम पंचायत, पंचायत समितियों और जिला परिषदों के लिए खाली पड़ी सीटों पर 9 जुलाई को उपचुनाव होंगे. जिला भिवानी के गांव सिकंदरपुर में सरपंच और विभिन्न गांव में 106 पंच पदों के लिए उपचुनाव होगा. उपचुनाव के लिए मतदान केंद्र बना दिए गए हैं. भिवानी के उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने बताया कि ग्राम पंचायत में उपचुनाव होने हैं, जिसके लिए मतदान केंद्र बना दिये हैं. खंड बवानीखेड़ा के गांव सिकंदरपुर में सरपंच उप चुनाव के लिए वार्ड नंबर एक से 5 तक राजकीय स्कूल में मतदान केंद्र बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में 9 जुलाई को होगा पंचायती राज संस्थाओं के लिए उपचुनाव, जानें पूरा शेड्यूल

नरेश नरवाल ने बताया कि गांव औरंगनगर में वार्ड नंबर 4 व 6, बड़सी जाटान में वार्ड नंबर 11, भैणी जाटान में वार्ड नंबर 3, भुरटाना में वार्ड नंबर 10, बोहल में वार्ड नंबर 4 से 6, जमालपुर में वार्ड नंबर 9, जमालपुर-द्वितीय में वार्ड नंबर 16, मिलकपुर में वार्ड नंबर 8, पपोसा में वार्ड नंबर 7, पुर में वार्ड नंबर 17, सीपर में वार्ड नंबर 2, सिवाड़ा में वार्ड नंबर 10 व सुखपुरा में वार्ड नंबर 4 के पंच के लिए उप चुनाव होगा, जिसके लिए संबंधित गांव के राजकीय स्कूलों और आंगनबाड़ी सेंटर में पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

वहीं, उन्होंने बताया कि खंड बहल में गांव अमीनपुर में वार्ड नंबर 6, बैराण में वार्ड नंबर 8, चहड़ खुर्द में वार्ड नंबर 3, 7 व 10, गोकलपुरा में वार्ड नंबर में वार्ड नंबर 2, कासनी कलां में वार्ड नंबर 1 व 9, कासनी खुर्द में वार्ड नंबर 1, मंढोली कलां में वार्ड नंबर 5, नेनसर में वार्ड नंबर 3, पातवान में वार्ड नंबर 6, सेरला में वार्ड नंबर 9 व सिरसी में वार्ड नंबर 2, सुरपुरा कलां के वार्ड नंबर 7 व 9 के पंच पद के लिए भी उप चुनाव होगा. जिसके लिए संबंधित गांवों के राजकीय स्कूलों में मतदान केंद्र स्थापित कर दिए गए हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि खंड भिवानी में गांव अजीतपुर में वार्ड नंबर 2 व 8, धनाना-प्रथम में वार्ड नंबर 11 व द्वितीय में वार्ड नंबर 10, ढ़ाणी चांग में वार्ड नंबर 9, गोरीपुर में वार्ड नंबर 2, हरिपुर में वार्ड नंबर 3, झरवाई में वार्ड नंबर 5, कलिंगा पाना स्वाई में वार्ड नंबर 6, कोंट में वार्ड नंबर 1, खरक कलां खांडयान पाना में वार्ड नंबर 4, खरका कलां राजयाण पाना में वार्ड नंबर 6, मंढ़ाणा में वार्ड नंबर 12, नंगला में वार्ड नंबर 4 व 7 एवं पालुवास में वार्ड नंबर 16 व 17 में पंच पद के लिए मतदान होगा. इसके लिए भी पोलिंग बूध राजकीय स्कूल में बनाए जा चुके हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने बताया कि खंड कैरू में गांव बाबरवास में वार्ड नंबर 8, इंदीवाली में वार्ड नंबर एक, खैरपुरा में वार्ड नंबर 7, खारियावास में वार्ड नंबर 7, कुसुम्भी में वार्ड नंबर 3, लोहानी में वार्ड नंबर एक, शिमलीवास में वार्ड नंबर 3 के पंच पद के लिए उप चुनाव होगा, जिसके लिए संबंधित गांवों के राजकीय स्कूलों में मतदान केंद्र स्थापित कर दिए गए हैं.

इसके अलावा खंड लोहारू में गांव बास कुड़ल में वार्ड नंबर 7 व 8, बिसलवास में वार्ड नंबर 5, बुढ़ेडा में वार्ड नंबर 9, दमकौरा में वार्ड नंबर 2 से 5, ढ़ाणी श्यामा में वार्ड नंबर 2, ढिग़ावा जाटान में वार्ड नंबर 2, फरटिया भीमा में वार्ड नंबर 4, सिंघानी में वार्ड नंबर 7, सोहांसड़ा में वार्ड नंबर 17 व सुखदेव सिंह का बास में में वार्ड नंबर 1 व 2 में पंच पद के लिए उप चुनाव होगा. जिसके लिए संबंधित गांवों के राजकीय स्कूलों में मतदान केंद्र स्थापित कर दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि खंड सिवानी में गांव देवसर में वार्ड नंबर 4, ढ़ाणी बलहारा में वार्ड नंबर 3, ढ़ाणी सिलावाली में वार्ड नंबर 3, गुढ़ा में वार्ड नंबर 2, 3, 4 व 11, गुरेरा में वार्ड नंबर 3, 4, 5 व 8, मंढोली खुर्द में वार्ड नंबर 7 व 12, मोतीपुरा में वार्ड नंबर 1, 4 व 5, रूपाणा में वार्ड नंबर 5, शेरपुरा में में वार्ड नंबर 2 व 5 में पंच पद के लिए उप चुनाव होगा.

ये भी पढ़ें:BJP Mission 2024: क्या चुनाव 2024 के आगाज के साथ ही नया संकेत दे गए अमित शाह ?

भिवानी उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि खंड तोशाम में गांव अलखपुरा में वार्ड नंबर 6, बादलवाला में वार्ड नंबर एक, भारीवास में वार्ड नंबर एक, चनाना में वार्ड नंबर 7, दांग कलां में वार्ड नंबर एक, देवावास में वार्ड नंबर 4 व 7, ढ़ाणी कतरवार में वार्ड नंबर पांच, ढ़ाणी माहू में वार्ड नंबर 11, ढ़ाणी मिरान में वार्ड नंबर 7, ढ़ाणी सरल में वार्ड नंबर 6, लक्ष्मणपुरा में वार्ड नंबर 5, मिरान में वार्ड नंबर 9, निगाना कलां में वार्ड नंबर 2 व 7, संडवा में वार्ड नंबर 16 व सरल में वार्ड नंबर 2 में पंच पद के लिए भी उप चुनाव होगा.

Last Updated :Jun 20, 2023, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details