हरियाणा

haryana

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बोले- कांग्रेस शासन जितनी लूट ना कभी हुई ना होगी

By

Published : Feb 12, 2022, 1:49 PM IST

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला शनिवार को विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस राज में जो लूट हुई वो हरियाणा के इतिहास में ना पहले कभी हुई और ना आगे होगी.

Haryana Deputy Cm Dushyant Chautala
डिप्टी सीएम शनिवार को भिवानी पहुंचे थे.

भिवानी: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला शनिवार को भिवानी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देवीलाल सदन में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. इसके बाद वो मीडिया से रूबरू हुए मीडिया से बातचीत के दौरान दुष्यंत चौटाला ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा लगाए गए आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस राज में जो लूट हुई वो हरियाणा के इतिहास में ना पहले कभी हुई और ना आगे होगी. बता दें कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने हाल ही में गठबंधन सरकार के राज में भय, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी व लूट बढने का आरोप लगाया था.

मीडिया से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष के आरोपों पर अपनी सरकार का बचाव करते हुए पलटवार करते हुए बुढ़ापा पेंशन को लेकर दो लाख आय वाले कोड में बदलाव के बड़े संकेत दिये हैं. बुढ़ापा पेंशन को लेकर उठ रहे सवालों व देरी पर डिप्टी सीएम ने कहा कि पीपीपी मोड के कारण जो दिक्कतें आई. उन्हें सरकार दूर कर रही है लेकिन दो लाख रूपये आय का जो कोड लगा वो अब नहीं, साल 2012-13 में लगा था. दुष्यंत ने कहा कि जरूरत पड़ी तो दो लाख आय वाले कोड को भी रिवाईज करेंगे.

ये भी पढ़ें-उपमुख्यमंत्री ने चरखी दादरी में करोड़ों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, किसानों ने दिखाए काले झंडे

दुष्यंत चौटाला ने बेरोजगारी पर कहा कि रोजगार के नए मौके लाने के 75 फीसदी आरक्षण को कुछ नेताओं ने इंडस्ट्री एसोसिएशन के बहाने कोर्ट में चैलेंज किया है लेकिन सरकार मज़बूती से अपना पक्ष रख रही है. वहीं किसानों द्वारा एक बार फिर आंदोलन की तैयारी व महापंचायते करने को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार केस वापस ले रही है. केवल रेप मर्डर व सुसाइड के पांच केस वापस नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि हरियाणा में हर फ़सल की खऱीद एमएसपी पर हो रही है और जरूरत पडने पर अतिरिक्त मंडी भी बनाई जाती हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details