हरियाणा

haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गिफ्ट पोर्टल को मिला जबरदस्त रिस्पांस, नीलामी के लिए रखे 51 उपहारों से मिले 1.15 करोड़

By

Published : Mar 5, 2023, 6:05 PM IST

CM मनोहर लाल खट्टर द्वारा बनवाए गए उपहार पोर्टल को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है.बता दें कि उपहार पोर्टल के जरिए नीलामी के लिए रखे गए कुल 51 उपहारों को एक करोड़ 14 लाख 95 हजार रुपये का Donation मिला है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मिले उपहारों की नीलामी से मिले डोनेशन को समाज की भलाई के लिए ही खर्च किया जाएगा.

Haryana CM Uphaar Portal Updates
मुख्यमंत्री मनोहर लाल (फाइल फोटो).

भिवानी: खुद को मिले उपहारों को नीलाम कर उससे मिले डोनेशन को जन कल्याण के कार्यों में लगाने के PM नरेंद्र मोदी के विचार से प्रेरित होकर हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर द्वारा बनवाए गए उपहार पोर्टल को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. हरियाणा में किसी मुख्यमंत्री ने पहली बार यह काम किया है, जो साबित करता है कि सीएम जब यह कहते हैं कि पूरा हरियाणा ही उनका परिवार है तो यह सिर्फ एक बयान भर नहीं होता, बल्कि इसमें पूरी सच्चाई निहित होती है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मिले उपहारों की नीलामी से मिले डोनेशन को समाज की भलाई के लिए ही खर्च किया जाएगा. बता दें कि उपहार पोर्टल के जरिए नीलामी के लिए रखे गए कुल 51 उपहारों को एक करोड़ 14 लाख 95 हजार रुपये का Donation मिला है.

मुख्यमंत्री खट्टर के अतिरिक्त प्रधान सचिव व सूचना, जनसंपर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने बताया कि सीएम मनोहर लाल की 3D प्रिंटेड प्रतिमा की 21 लाख रुपये की बोली लगाई गई है. अर्जुन रथ की आकृति को 6 लाख 41 हजार रुपये, कामाख्या देवालय की आकृति को 5 लाख 80 हजार रुपये और राम जन्म भूमि मंदिर की प्रतिमा को 1 लाख 75 हजार रुपये की बोली लगाई गई है. डॉ. अमित अग्रवाल ने बताया कि उपहारों से मिली धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा होगी और इसे जन कल्याण के कार्यों पर ही खर्च किया जाएगा.

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान सामाजिक संस्थाओं या व्यक्तियों द्वारा सम्मान स्वरूप भेंट किए गए उपहारों को नीलाम करने का निर्णय लिया था. मनोहर लाल की इस पहल के बाद मुख्यमंत्री उपहार पोर्टल लॉन्च किया गया और पहले चरण में 28 फरवरी तक 51 उपहारों की नीलामी की गई. डॉ. अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री उपहार पोर्टल पर हर उपहार के साथ उसकी बेस राशि अंकित की गई थी. उन्होंने बताया कि पहले चरण की नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही मुख्यमंत्री स्वयं अपने कर कमलों से बोली दाताओं को उपहार को सम्मान भेंट करेंगे. वहीं, यदि बोली दाता चाहे तो वह उपहार कोरियर से भी प्राप्त कर सकता है.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में SSP के पद पर नियुक्त हुई कंवरदीप कौर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

ABOUT THE AUTHOR

...view details