हरियाणा

haryana

सीबीएलयू के बी-फार्मेसी कोर्स की रिक्त सीटों के लिए 22 दिसंबर से होगी काउंसलिंग

By

Published : Dec 17, 2022, 5:49 PM IST

भिवानी स्थित चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय (Chaudhary Bansilal University Bhiwani) में बी-फार्मेसी कोर्स की रिक्त सीटों के लिए 22 दिसंबर से काउंसलिंग शुरू होगी. प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी 21 दिसंबर शाम 5 बजे तक आवेदन फार्म और फीस जमा करवा सकते हैं.

Haryana Education News Chaudhary Bansilal University Bhiwani CBLU in Bhiwani CBLU B Pharmacy course
सीबीएलयू के बी-फार्मेसी कोर्स की रिक्त सीटों के लिए 22 दिसंबर से होगी काउंसलिंग

भिवानी : सीबीएलयू (CBLU in Bhiwani) के बी-फार्मेसी कोर्स की रिक्त सीटों के लिए 22 दिसंबर से काउंसलिंग शुरू होगी. चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय में बी-फार्मेसी कोर्स (CBLU B Pharmacy course ) में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी 21 दिसंबर शाम 5 बजे तक आवेदन फार्म और फीस प्रेमनगर स्थित विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में जमा करवा सकते हैं. यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ऋषि शर्मा ने बताया कि फार्मेसी विभाग के चेयरपर्सन प्रो. नितिन बंसल ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है.

जानकारी के अनुसार इंस्टीट्यूट लेवल काउंसलिंग 22 दिसंबर को होगी. इसी दिन दोपहर 12:30 बजे तक दाखिला मेरिट सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट और विभाग के नोटिस बोर्ड पर लगाई जाएगी. मेरिट में आने वाले विद्यार्थी 23 दिसंबर तक निर्धारित फीस जमा करवा सकते हैं. उन्होंने बताया कि इंस्टीट्यूट लेवल काउंसलिंग सभी कैटेगरी के लिए 24 दिसंबर को होगी. वहीं मेरिट में आने वाले विद्यार्थी 26 दिसंबर तक निर्धारित फीस जमा करवा सकते हैं. बिना किसी रिजर्वेशन के इंस्टीट्यूट लेवल काउंसलिंग 27 दिसंबर को होगी और इसी दिन दोपहर 12:30 बजे तक दाखिला मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

पढ़ें:स्कॉलरशिप स्कीम: कॉलेज और यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स 31 दिसंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

इस दाखिला सूची की मेरिट में आने वाले विद्यार्थी 28 दिसंबर तक निर्धारित फीस जमा करवा सकते हैं. रिक्त सीटों के लिए ओपन काउंसलिंग 30 दिसंबर को होगी, जिसमें रिपोर्टिंग का समय सुबह 11:30 बजे तक है. दाखिले की मेरिट सूची विभाग के नोटिस बोर्ड पर दोपहर 1:30 बजे लगाई जाएगी. उन्होंने बताया कि दाखिले के लिए आवेदन फीस सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए 500 रुपए तथा आरक्षित श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए 125 रुपए निर्धारित की गई है. दाखिले के लिए आवेदन फार्म यूनिवर्सिटी की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध है.

पढ़ें:भिवानी में छात्रों काटा बवाल, सीबीएलयू के नए कैंपस तक बस सुविधा देने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details