हरियाणा

haryana

अग्निवीर सेना भर्ती रैली: क्षमता बढ़ाने वाली दवाओं का सेवन करने वालों पर होगी कार्रवाई

By

Published : Nov 20, 2022, 12:22 PM IST

भिवानी में अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर युवा बेहद (agniveer recruitment rally in bhiwani) उत्साहित नजर आ रहे हैं. भर्ती प्रक्रिया 25 नवंबर तक आयोजित की जाएगी. रैली शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए तैयारी कर ली गई है. वहीं सेना भर्ती रैली के निदेशक ने साफतौर पर कहा कि अग्निवीर सेना भर्ती रैली में क्षमता बढ़ाने वाली दवाओं का सेवन करने वालों पर कार्रवाई होगी.

Recruitment of Agniveer Tradesman
Recruitment of Agniveer Tradesman

भिवानी:अग्निवीर सेना भर्ती रैली (agniveer recruitment rally in bhiwani) को लेकर युवाओं में जोश देखा जा रहा है. अग्निवीर जनरल ड्यूटी पद के लिए पूरे उत्साह के साथ युवा भाग ले रहे हैं. 25 नवंबर तक आयोजित होने वाली इस रैली को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. सेना भर्ती रैली के निदेशक आनंद सांकले ने बताया कि भिवानी में चल रही इस रेली में भाग लेने के लिए भिवानी, दादरी, रेवाड़ी व महेन्द्रगढ़ के तकरीबन 31 हजार युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

शनिवार को में जिला भिवानी के युवाओं ने भाग लिया. उन्होंने बताया कि रविवार के दिन रेस्ट रहेगा और आज कोई रेली नहीं होगी. रविवार को रेली संयोजक डेटा संकलन व अन्य प्रशासनिक कार्यों को किया जाएगा. उन्होंने बताया कि चरखी दादरी और महेंद्रगढ़ के युवाओं के लिए अग्निवीर क्लर्क व स्टोर कीपर की 21 नवंबर को भर्ती होगी. उन्होंने बताया कि जिला भिवानी और रेवाड़ी के युवाओं की 22 नवंबर को अग्निवीर क्लर्क व स्टोर कीपर की भर्ती होगी और भिवानी, चरखी दादरी, रेवाड़ी और महेन्द्रगढ़ के युवाओं के लिए अग्निवीर तकनीकी पद की भर्ती 23 नवंबर को की जाएगी.

उन्होंने बताया कि जिला भिवानी और चरखी दादरी के युवाओं के लिए अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती 24 नवंबर को होगी और रेवाड़ी और महेन्द्रगढ़ के युवाओं के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क व स्टोर कीपर और अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती (Recruitment of Agniveer Tradesman) 24 नवंबर को होगी. सेना भर्ती रेली के निदेशक ने बताया कि रिजर्व डे 20 व 25 नवंबर को होगा. उन्होंने भर्ती के लिए आने वाले युवाओं से आवाहन किया कि वे अपनी परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए किसी भी प्रकार की दवाओं का इस्तेमाल न करें.

यह भी पढ़ें-शनिवार को भिवानी में अग्निवीर सेना भर्ती रैली, जनरल ड्यूटी पद के लिए हिस्सा लेंगे युवा

यदि कोई युवा क्षमता बढ़ाने वाली दवाओं का रैली के लिए सेवन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. रैली में मौके पर हाई ड्रग टेस्टिंग लैब स्थापित की गई है, जिसमे चिकित्सक भर्ती में भाग लेने वाले युवाओं का ब्लड टेस्ट ले रहे हैं. भर्ती में सफल होने के उपरांत भी यदि उनकी ब्लड रिपोर्ट ड्रग्स प्रयोग करने के लिए पॉजिटिव आई तो भी उसका सिलेक्शन रद्द करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details