हरियाणा

haryana

Bhiwani Municipal Election: भिवानी में पार्षद पद के लिए 19 और चेयरपर्सन पद से तीन उम्मीदवारों ने नामांकन लिया वापस

By

Published : Jun 8, 2022, 1:54 PM IST

नगर परिषद चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन वापिस लेने का दिन था. चेयरमैन पद के लिए तीन उम्मीदवारों ने तथा पार्षद पद के 19 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस लिए. तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए. रिटर्निंग अधिकारी संदीप कुमार अग्रवाल ने शाम को चेयरपर्सन और पार्षद पद के प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी की

Bhiwani Municipal Election
Bhiwani Municipal Election: भिवानी में पार्षद पद के लिए 19 और चेयरपर्सन पद से तीन उम्मीदवारों ने नामांकन लिया वापस

भिवानी: नगर परिषद चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन वापिस लेने का दिन था. चेयरमैन पद के लिए तीन उम्मीदवारों ने तथा पार्षद पद के 19 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस लिए. तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए. रिटर्निंग अधिकारी संदीप कुमार अग्रवाल ने शाम को चेयरपर्सन और पार्षद पद के प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी की. इस बीच वार्ड नंबर 26 से एक प्रत्याशी विकास ने अपना नामांकन वापस ले लिया जिससे यहां पर एक केवल ही प्रत्याशी विनोद चावला मैदान में बचे.

हरियाणा निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रिटर्निंग अधिकारी ने विनोद चावला को निर्विरोध विजयी घोषित किया. विनोद चावला को रिटर्निंग अधिकारी श्री अग्रवाल ने विजयी होने का प्रमाण पत्र दिया. स्थानीय शहरी निकाय चुनाव की निर्धारित प्रक्रिया के तहत सात जून को नामांकन वापिस लेने का दिन था. शाम तीन बजे तक नामांकन वापिस लेने की प्रक्रिया चली. शाम तीन बजे के बाद प्रत्याशियों को चुनाव निन्ह आवंटित किए.

एक ही चुनाव चिन्ह के लिए कई दावेदार होने की स्थिति में लाटरी सिस्टम अपनाया गया. इस दौरान निर्वाचन तहसीलदार जयबीर सिवाच भी मौजूद रहे. मंगलवार को चेयरपर्सन पद के लिए वीना रानी, मीनू और आरती ने अपना नामांकन वापस लिया. आप पार्टी से वैकल्पिक उम्मीदार होने के चलते ममता का नामांकन छंटनी वाले दिन छह जून को ही वापस हो गया था. ऐसे में शुरु में चेयरपर्सन पद के लिए 17 उम्मीदवार थे जो अब 13 रह गए हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details