हरियाणा

haryana

हरियाणा में कोहरे से जनजीवन प्रभावित, अंबाला में दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन लेट

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 3, 2024, 9:12 PM IST

Updated : Jan 3, 2024, 10:56 PM IST

Trains Running Late Due To Fog: हरियाणा में ठंड और कोहरे का डबल अटैक जारी है. सड़क से लेकर रेल यातायात पर कोहरे का असर पड़ा है. अंबाला में 2 दर्जन ट्रेन 30 मिनट से लेकर 24 घंटे से ज्यादा लेट चल रही हैं. जिससे यात्री परेशान हैं.

trains-running-late-due-to-fog-at-ambala-railway-station-cold-and-fog-in-haryana
हरियाणा में कोहरे से जनजीवन प्रभावित, अंबाला में दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन लेट

हरियाणा में कोहरे से जनजीवन प्रभावित, अंबाला में दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन लेट

अंबाला: हरियाणा में ठंड और कोहरे का कहर जारी है. कोहरे के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. अंबाला में दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनें कोहरे की वजह से 30 मिनट से 23 घंटे की देरी से चल रही हैं. जिसके कारण यात्री परेशान हैं. रेल अधिकारी ने बताया कि अगर मौसम साफ रहा तो सी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर आएगी. कोहरे के कारण अंबाला से निकलने वाली लगभग दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन 23 घंटे से भी ज्यादा देरी से चल रही है.

ट्रेन लेट होने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है. रेल प्रशासन खुद कोहरे से परेशान दिखाई दे रहा है, क्योंकि जिस ट्रेन ने बीते कल अंबाला पहुंचना था, वो आज पहुंच रही है. अंबाला स्टेशन अधीक्षक राम ने बताया कि अभी कुछ फॉग कम हुआ है. लेकिन अभी भी अंबाला पहुंचने वाली लगभग दो दर्जन रेलगाड़ियां 30 मिनट से 23 घंटे देरी से पहुंच रही हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादातर लंबी दूरी की ट्रेन लेट चल रही हैं.

अगर मौसम सही रहा तो सभी लेट रूटीन में आ जाएगी. उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए उन्हें बार-बार अनाउंसमेंट के जरिये बताया जा रहा है कि ट्रेन कितनी लेट है.

हमारा लिंक बेस्ड सिस्टम है. जिसमें सभी गाड़ियां लिंक होती हैं. लिंक सिस्टम होने की वजह से करीब दो दर्जन गाड़ियां लेट चल रही हैं. जैसे- सचखंड, कटिहार एक्सप्रेस है. आने वाले समय में मौसम साफ होगा तो सभी ट्रेन निर्धारित समय पर चलेंगी. इसके अलावा अगर ट्रेन तीन घंटे से ज्यादा लेट है और यात्री क्लेम करें तो उसको पूरा पैसा रेलवे की तरफ से दिया जाता है.- राम, स्टेशन अधीक्षक, अंबाला

ये भी पढ़ें- शीत लहर में ठिठुरा हरियाणा, दिन का पारा भी गिरकर पहुंचा 10 डिग्री

ये भी पढ़ें-हरियाणा में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी, शीतलहर चलने की संभावना

ये भी पढ़ें-हरियाणा में सर्दी का सितम जारी, 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज न्यूनतम तापमान

Last Updated :Jan 3, 2024, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details